Leave: अब पुलिस वालों को Birthday और Anniversary पर मिलेगा अवकाश!

करेल: देश भर में पुलिस वालों में बढ़ते हुए मानसिक तनाव को दूर करने के लिए कई तहर की कोशिशें हो रही है। इस बीच केरल पुलिस ने एक बड़ा कदमा उठाया है। केरल में पहली बार कोझिकोड जिले के पुलिसकर्मियों का तनाव करने और पारिवारिक संबंध सुधारने के लिए एक प्रयास किया जा रहा है।

इसके तहत अब कोझिकोड पुलिस को उनके जन्मदिन और शादी की सालगिरह पर विशेष छुट्टियां दी जाएंगी। कोझिकोड सिटी पुलिस कमिश्नर कलिराज ए महेशकुमार ने पहले इस मुद्दे को उठाया था।या सिस्टम एक हफ्ते के अंदर प्रभाव में आ जाएगा।

पुलिस विभाग इस हफ्ते अपने कर्मचारियों से इस संबंध में डेटा एकत्रित करेगा ताकि नई प्रक्रिया शुरू होने से पहले इन्हें देख लिया जाए। सख्त ड्यूटी के चलते पुलिसकर्मियों को उनकी आधी कैजुअल लीव और मेडिकल लीव भी नहीं मिल पाती है।

कुछ समय पहले ही केरल पुलिस असोसिएशन की कोझिकोड जिला कमिटी ने जन्मदिन और शादी की सालगिरह पर विशेष छुट्टियों की मांग के लिए याचिका दायर की थी ताकि पुलिसकर्मियों के व्यक्तिगत जीवन से तनाव कम किया जा सके।

इसे मंजूरी मिलते ही असोसिएशन ने फैसले का स्वागत किया। पुलिस विभाग इस सिस्टम को पूरे राज्य स्तर पर लागू करने की योजना बना रहा है।

You May Also Like

English News