LG Q7 मिड बजट रेंज में हुआ लॉन्च, शाओमी के इन स्मार्टफोन्स से होगा मुकाबला

दक्षिण कोरियाई कंपनी एलजी इलेक्ट्रोनिक्स ने अपने Q सीरीज के अगले स्मार्टफोन LG Q7 को भारत में लॉन्च किया। इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन LG Q6 को भारत एवं उपमहाद्विप में 15,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था। LG Q7 को भारत में यूजर्स 1 सितंबर से खरीद सकते हैं। हालांकि, इस सीरीज के LG Q7 प्लस और LG Q7 अल्फा को फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। LG Q7 का सीधा मुकाबला शाओमी के रेडमी नोट 5 प्रो और Samsung Galaxy A6+ से होगा। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स के बारे मेंLG Q7 मिड बजट रेंज में हुआ लॉन्च, शाओमी के इन स्मार्टफोन्स से होगा मुकाबला

LG Q7 के स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले- इस मिड बजट रेंज के स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन का असपेक्ट रेशियो 18:9 दिया गया है। डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 2160×1080 पिक्सल है।

प्ररफार्मेंस- इस स्मार्टफोन में 1.5 गीगा हर्ट्ज का ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी मेमोरी दी गई है। फोन की स्टोरेज माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2 टीबी तक बढ़ाई जा सकती है।

ऑपरेटिंग सिस्टम- फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

कैमरा- फोन के कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का PDAF (फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस) रियर कैमरा दिया गया है। फोन में 8 मेगापिक्सल का Q-Lens सेल्फी कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर के साथ दिया गया है।

LG Q7 कीमत और उपलब्धता

LG Q7 को 15,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को आप देशभर के रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने यह साफ नहीं किया है कि इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन बेचा जाएगा या नहीं।

इस स्मार्टफोन्स से होगा मुकाबला

LG Q7 का मुकाबला पिछले दिनों लॉन्च हुए मिड बजट रेंज वाले स्मार्टफोन्स शाओमी Mi A2, रेडमी नोट 5 प्रो और Asus Zenfone Max Pro M1 से होगा। शाओमी Mi A2 में पावरफुल स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 660 एसओसी प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी दी गई है। फोन में इसके मुकाबले बड़ी 5.99 इंच की स्क्रीन दी गई है। शाओमी Mi A2 के फ्रंट और बैक में फी इसके मुकाबले पावरफुल कैमरा दिया गया है।

रेडमी नोट 5 प्रो और Asus Zenfone Max Pro M1 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। दोनों ही फोन 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आते हैं।

You May Also Like

English News