LIC ने आज से शुरू की सरल पेंशन योजना, 6 महीने बाद ले सकते हैं लोन

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने आज यानी 1 जुलाई, 2021 से एलआईसी की सरल पेंशन योजना शुरू की है। यह गैर-लिंक्ड, सिंगल प्रीमियम योजना होगी। यह भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) के दिशानिर्देशों के अनुसार Immediate Annuity plan है। इस योजना में सभी जीवन बीमाकर्ताओं के लिए समान नियम और शर्तें हैं। LIC की इस स्कीम के तहत पॉलिसीधारक के पास एकमुश्त राशि के भुगतान पर दो उपलब्ध विकल्पों में से एन्युटी चुनने का विकल्प है। इस स्कीम में पॉलिसी शुरू होने की तारीख से छह महीने के बाद किसी भी समय कर्ज मिल सकेगा।

पहला विकल्प Life Annuity खरीद मूल्य के 100% की वापसी के साथ है। जबकि, दूसरा विकल्प last Survivor की मृत्यु पर खरीद मूल्य के 100% की वापसी के साथ Joint Life Last survivor annuity के साथ है। इसमें पॉलिसी की शुरुआत में वार्षिकी दरों की गारंटी है और Annuity पूरे जीवन काल में देय हैं।

 

कैसे खरीदें प्लान

इस प्लान को ऑफलाइन या ऑनलाइन www.licindia.in की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। प्लान के तहत minimum Annuity 12,000 रुपये प्रति वर्ष है। न्यूनतम खरीद मूल्य वार्षिकी मोड, चुने गए विकल्प और पॉलिसी लेने वाले की उम्र पर निर्भर करेगा। इसमें अधिकतम खरीद मूल्य की कोई सीमा नहीं है। यह योजना 40 वर्ष से 80 वर्ष की आयु के लिए उपलब्ध है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com