LIVE- कैराना लोकसभा री-पोलिंग धूप में बचते नजर आये वोटर और सपोर्टर

देशभर की सुर्खियों में छाए कैराना लोकसभा निर्वाचन-2018 के लिए कैराना लोकसभा क्षेत्र के कुल 73 मतदेय स्थलों पर आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। जिले के पांचों बूथों का मतदान नौ बजे तक 13.74 फीसद रहा।थानाभवन विधानसभा और बाबरी थाना क्षेत्र के गाँव सोंटा में मतदान केंद्र 327 पर मतदान करते मतदाता शान्ति पूर्वक चल रहा मतदान भारी पुलिस फोर्स तैनात मौके पर पहुँचे सीओ थानाभवन अरविन्द्र सिँह  सुबह नौ बजे तक 1209 मतदाता में से 130 मतदाताओ ने डाले वोट  कांधला के गांव इस्लामपुर घसौली शांतिपूर्ण मतदान भारी पुलिस बल तैनात  गांव बरखेड़ा में मतदान करने के लिए लाइन में लगे वोटर  थानाभवन विधानसभा और बाबरी थाना क्षेत्र के गाँव सोंटा में मतदान केंद्र 327 पर मतदान करते मतदाता। दोबारा कुछ गांव में हो रहे चुनाव में पीरमजरा, मोहम्मद गुज्जर, बालू में समय से चुनाव शुरू हुआ। ग्राम बालू में ईवीएम मशीन पांच मिनट चलने के बाद खराब हो गई जिससे मतदाता की भीड़ लग गई है और मशीन चलने के इंतजार में खड़े हैं।     कैराना लोकसभा में कल हुए मतदान में ईवीएम व विविपेट की खराबी के बाद राज्य निर्वाचन आयोग से भाजपा के साथ ही विपक्ष ने रि-पोलिंग की मांग की थी। जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने रिपोर्ट भेजी थी। जिसमे शामली के पांच बूथ व सहारनपुर जिले की दो विधानसभा के 68 बूथों पुन: मतदान हो रहा है।     शामली एसडीएम सुरजीत सिह ने बताया कि शामली के बूथ लिसाढ़ भाग संख्या 170 प्राथमिक विद्यालय, ब्रह्मखेड़ा प्राथमिक विधालय 157, सरस्वती शिशु मंदिर भाग संख्या 85 कमरा नंबर 3, गांव सोंटा प्राइमरी पाठशाला भाग संख्या 327 व इस्लामपुर घासोली 262 प्राथमिक विद्यालय घासोली में कल फिर से मतदान होगा।

ग्राम पंचायत सांगाठेड़ा में पोलिंग बूथ खाली हो गये हैं। धूप की वजह से मतदाता नहीं आ रहे है।पोलिंग बूथ 118 पर 890 में से 525 व 120 पर 901 में से 452 पड़ चुके हैं। पोलिंग बूथों पर कही भी आज मतदाताओं के लिए टेंट नही लगाये गए थे।जिससे मतदाताओं को धूप में तप कर वोट डालने पड़े।रमजान माह में भी इस का ध्यान नहीं रखा गया। जिससे अभी काफी मतदाता रह रहे है जो धूप की वजह से ठिठक गये हैं। हालांकि 28 मई को सभी जगह टेंट लगाए गए थे।पुलिस कर्मी भी धूप से बचने के लिए इधर उधर बैठते रहे।

गांव साल्हापुर के बूथ संख्या 278 पर भाजपा नेता की दबंगई

जबरन बूथ में घुसने से रोकने पर सेक्टर मजिस्ट्रेट बिरेंद्र कुमार पांडेय से की अभद्रता | मजिस्ट्रेट ने आरोपी को पुलिस की गाडी में बैठाकर कोतवाली भिजवाया, पुलिस ने सत्ताधारी नेता नरेश गुर्जर को रास्ते में ही छोड़ा 

भाजपा प्रत्याशी मृगांका ने किया पूजना गांव के बूथ का दौरा

सुबह नौ बजे तक बूथ सोंटा के बूथ संख्या-370 पर 10.04 फीसद रहा, जबकि शामली के बूथ संख्या-85 में 18 फीसद, ब्रह्मखेड़ा बूथ संख्या-57 पर 13.86 फीसद, लिसाढ़ बूथ संख्या-170 पर 11.81 फीसद रहा। घसौली इस्लामपुर के बूथ संख्या-262 पर 15 फीसद मतदान रहा। विदित हो कि ईवीएम व वीवीपैट में आईं तकनीकी दिक्कत से इन बूथों पर दो घंटे तक मतदान बाधित रहा था।

ग्राम बालू में 841 में से 461 वोट पड़ चुके है ।भारी फोर्स तैनात होने से मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है।मतदाता कम आ रहे है।पोलिंग बूथ खाली हो गया है। गांव हरपाली मे बुथ नंबर 366 पर वोट डालने की प्रक्रिया पूरी करते दर्जा प्राप्त पूर्व मंत्री सरफराज खान

इसके चलते डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग को अपनी रिपोर्ट भेजी थी, जबकि विपक्षी दलों ने भी मतदान बाधित रहने की शिकायत की थी। जिसके उपरांत आयोग ने शामली के पांच व सहारनपुर जनपद के 68 बूथों पर मतदान कराने का निर्णय लिया था। जिले के पांच बूथों पर सुबह मतदान के समय मतदाताओं ने पहुंचना शुरू कर दिया।

जनपद के पांचों बूथों पर गर्मी के चलते सुबह के समय ही मतदाता पहुंच रहे है। कैराना लोकसभा के करीब 80 हजार मतदाता अपने मत का आज प्रयोग कर रहे है, जबकि शामली जिले के इन पांच मतदेय स्थलों पर कुल पांच हजार 208 मतदाता अपने वोट का प्रयोग करेंगे। सोमवार को हुए मतदान में यहां केवल दो हजार 327 मतदाता ही अपने मत का प्रयोग कर सके। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि मतदान फीसद इस बार बढ़ने
की उम्मीद है।

मोबाइल मिलने पर भड़के अधिकारी
ग्राम सांगा खेड़ा बूथ में एजेंट के पास मोबाइल मिलने पर सेक्टर मजिस्ट्रेट व सीओ ने कड़ी नाराजगी जताई और मोबाइल कब्‍जे में ले लिया। माफी मांगने पर उसका मोबाइल दे दिया गया। पुलिस ने बूथों के 100 मीटर के दायरे में वाहन खड़ा करने व भीड़ एकत्र होने पर रोक लगा रखी है। दुकानें भी बंद हैं।प्रचारित कर दी गलत सूचना
प्रशासन ने प्रचारित किया गया था कि नकुड़ विधानसभा क्षेत्र के गांव सिरसला मे बूथ नंबर 355 पर पुनर्मतदान होगा जबकि वोट 355 के बजाए 356 पर पड़ने थे। प्रशासन की इस चूक से मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा।

शामली के ग्राम सांगा खेड़ा में संख्या 118 पर 890 में से 240 वोट पड़ चुके हैं बूथ संख्या 120 पर करीब 25% पड़ चुके हैं इस समय तेज हवाएं आसमान में बादलों के होने से मतदाता बड़े आराम से अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं मौसम में ठंडक है।

ग्राम सांगा खेड़ा में एजेंट के पास मोबाइल मिलने से सेक्टर मजिस्ट्रेट व सीओ भड़क गए जिससे एजेंट के माफी मांगने पर उसका मोबाइल दे दिया गया। पुलिस फोर्स ने 100 मीटर के दायरे में वाहन खड़ा करना खड़ा करना, जमावड़ा होना या दुकान वगैरा भी खोलने की इजाजत नहीं दी सीओ ने खुद दुकानें बंद करा दी ।

थानाभवन विधानसभा और बाबरी थाना क्षेत्र के गाँव सोंटा में मतदान केंद्र 327 पर मतदान करते मतदाता शान्ति पूर्वक चल रहा मतदान भारी पुलिस फोर्स तैनात मौके पर पहुँचे सीओ थानाभवन अरविन्द्र सिँह

सुबह नौ बजे तक 1209 मतदाता में से 130 मतदाताओ ने डाले वोट

कांधला के गांव इस्लामपुर घसौली शांतिपूर्ण मतदान भारी पुलिस बल तैनात

गांव बरखेड़ा में मतदान करने के लिए लाइन में लगे वोटर

थानाभवन विधानसभा और बाबरी थाना क्षेत्र के गाँव सोंटा में मतदान केंद्र 327 पर मतदान करते मतदाता। दोबारा कुछ गांव में हो रहे चुनाव में पीरमजरा, मोहम्मद गुज्जर, बालू में समय से चुनाव शुरू हुआ। ग्राम बालू में ईवीएम मशीन पांच मिनट चलने के बाद खराब हो गई जिससे मतदाता की भीड़ लग गई है और मशीन चलने के इंतजार में खड़े हैं। 

कैराना लोकसभा में कल हुए मतदान में ईवीएम व विविपेट की खराबी के बाद राज्य निर्वाचन आयोग से भाजपा के साथ ही विपक्ष ने रि-पोलिंग की मांग की थी। जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने रिपोर्ट भेजी थी। जिसमे शामली के पांच बूथ व सहारनपुर जिले की दो विधानसभा के 68 बूथों पुन: मतदान हो रहा है। 

शामली एसडीएम सुरजीत सिह ने बताया कि शामली के बूथ लिसाढ़ भाग संख्या 170 प्राथमिक विद्यालय, ब्रह्मखेड़ा प्राथमिक विधालय 157, सरस्वती शिशु मंदिर भाग संख्या 85 कमरा नंबर 3, गांव सोंटा प्राइमरी पाठशाला भाग संख्या 327 व इस्लामपुर घासोली 262 प्राथमिक विद्यालय घासोली में कल फिर से मतदान होगा।

 
 

You May Also Like

English News