न्यूजीलैंड ने भारत के सामने रखा 243 रनों का लक्ष्य

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन के आउट होते ही बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही कीवी टीम यहां खेले जा रहे सीरीज के दूसरे वनडे मैच में ताश के पत्तों की तरह ढह गई। टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 242 रन बनाए। मिचेल सैंटनर (9) और ट्रेंट बोल्ट (5) नाबाद लौटे। इस प्रकार टीम इंडिया को जीत के लिए 243 रन बनाने होंगे।

न्यूजीलैंड ने भारत के सामने रखा 243 रनों का लक्ष्य

कीवी कप्तान केन विलियम्सन ने 109 गेंदों में वनडे करियर का आठवां शतक ठोका। यह न्यूजीलैंड की ओर से इस दौरे का टेस्ट और वनडे को मिलाकर पहला शतक रहा। टीम इंडिया की ओर से लेग स्पिनर अमित मिश्रा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट, जबकि तेज गेंदबाज उमेश यादव, अक्षर पटेल और स्पिनर केदार जाधव ने एक-एक विकेट चटकाया है। लाथम-विलियम्सन ने कीवी टीम से सबसे अधिक 120 रनों की साझेदारी की। स्लॉग ओवरों में टीम इंडिया ने जबर्दस्त बॉलिंग की और कीवी बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया, जिससे उन पर दबाव बना और उन्होंने विकेट एक के बाद एक विकेट गंवा दिए।

सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत ने धर्मशाला में पहला वन-डे आसानी से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। टीम इंडिया पिछले 11 वर्षों से इस मैदान पर कोई मैच नहीं हारा है।

टीमें: भारत: रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडे, महेंद्रसिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या`, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, कोरी एंडरसन, ल्युक रोंची, हेनरी,मिचेल सेंटनर, डेवचिच, टिम साउदी, बोल्ट।

 

You May Also Like

English News