भारत को पहला झटका, रहाणे पैवेलियन लौटे

विशाखापत्तनम। जिमी नीशम ने शनिवार को पांचवें और अंतिम वन-डे में भारत को पहला झटका दिया जब उन्होंने अजिंक्य रहाणे को पैवेलियन लौटाया। भारत ने 11 अोवरों में 1 विकेट पर 47 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 18 और विराट कोहली 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं।भारत को पहला झटका, रहाणे पैवेलियन लौटे


भारत को पहला झटका रहाणे के रूप में लगा जब वे नीशम की गेंद पर शॉर्ट मिडविकेट पर टॉम लाथम को कैच दे बैठे। उन्होंने 20 रन बनाए। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसल किया। दोनों टीमों अभी 2-2 की बराबरी पर हैं और यह मुकाबला निर्णायक है। भारत ने इस मुुकाबले के लिए टीम में दो परिवर्तन किए। जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई जबकि युवा जयंत यादव अंतरराष्ट्रीय वन-डे डेब्यू करेंगे। न्यूजीलैंड ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर एंटोन डेवसिच की जगह कोरी एंडरसन को शामिल किया। कीवी टीम के पास इतिहास रचते हुए पहली बार भारत में वन-डे सीरीज जीतने का मौका रहेगा।

 

मैच पर तूफान का भी खतरा मंडरा रहा है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि पूरा मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है। अगर मौसम ने साथ दिया तो कप्तान धोनी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को दिवाली का तोहफा दे सकते हैं।भारत ने बीते कुछ समय में धोनी के नेतृत्व में तीन वनडे सीरीज गंवाई हैं। भारत को बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा है। बीते 18 महीने में भारत ने सिर्फ जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम को हराया है।

धोनी के लिए खास रहा है यह मैदान

धोनी ने इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 123 गेंदों में 148 रन बनाकर पहली बार सुर्खियां बटोरी थी और भारतीय टीम नौ विकेट पर 356 रन बनाने में सफल रही थी। धोनी ने हालांकि रांची में पिछले मैच में 31 गेंद में सिर्फ 11 रन बनाकर निराश किया और जिमी नीशाम की सीधी गेंद पर बोल्ड हुए।

टीमें – भारत : रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, अक्षर पटेल, जयंत यादव, अमित मिश्रा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, बीजे वॉटलिंग, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर, कोरी एंडरसन, टिम साउदी, मैट हैनरी, ट्रेंट बोल्ट।

You May Also Like

English News