LIVE: मन की बात में पीएम मोदी ने , कल्पना चावला को किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित किया. मन की बात कार्यक्रम का यह 40वां एपिसोड है. जबकि साल 2018 का पहला संस्करण है.

LIVE: मन की बात में पीएम मोदी ने , कल्पना चावला को किया यादपीएम ने सबसे पहले नारी शक्ति पर भाषण दिया. इस दौरान उन्होंने कल्पना चावला को याद किया. उन्होंने कहा, ‘यह दुख की बात है कि हमने कल्पना चावला जी को इतनी कम उम्र में खो दिया, लेकिन उन्होंने अपने जीवन से पूरे विश्व में, खासकर भारत की हजारों लड़कियों को, यह संदेश दिया कि नारी-शक्ति के लिए कोई सीमा नहीं है. पीएम ने कहा कि कल्पना चावला ने पूरी दुनिया की महिलाओं को प्रेरित किया है.’

इससे पहले 31 दिसंबर को साल 2017 के आखिरी कार्यक्रम में पीएम युवाओं से वोट देने के अधिकार के जरिए भारत के लोकतंत्र को मजबूत बनाने का आह्वान किया था. साथ ही पीएम ने देश के हर जिले से एक युवा को न्यू इंडिया पर मंथन के लिए आमंत्रित करने का आह्वान भी किया.

उन्होंने कहा था कि मैं चाहता हूं 15 अगस्त के आसपास दिल्ली में मॉक पार्लियामेंट आयोजित हो और हर जिले से एक नौजवान यहां आकर न्यू इंडिया बनाने के संबंध में अपने विचार रखें.

साथ ही बिना महरम के मुस्लिम महिलाओं के हज जाने को लेकर भी पीएम मोदी ने अपनी सरकार के बड़े फैसले को जनता के सामने रखा था.

You May Also Like

English News