राष्ट्रपति ने दी तिरंगे को सलामी, राजपथ पर परेड जारी

आज देश 68वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने तिरंगे को सलामी दी. अमर जवान ज्योति पर पीएम मोदी, रक्षा मंत्री, और तीनों सेनाओं के प्रमुख देश के शहीदों को श्रद्धांजलि दी. अभी मुख्य समारोह चल रहा है

राष्ट्रपति ने दी तिरंगे को सलामी, राजपथ पर परेड जारी
जिसमें राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि यूएई के शहजादे शरीक हैं. मरणोपरांत जवान हंगपंग दादा को वीरता का सबसे बड़ा सम्मान अशोक चक्र दिया गया,जिसे उनकी पत्नी ने स्वीकार किया.

…तो हस्तिनापुर का ‘सिंहासन’ तय करता है यूपी में सत्ता की बागडोर

राजपथ पर परेड शुरू, देश की ताकत को दिखाया जा रहा है. यहां देश की आन बान शान दिख रही हैराष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने तिरंगे को सलामी दी. राजपथ के आसमान में लहरता तिरंगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को ट्वीट कर शुभकामनाएं दी हैं.  राजपथ पर परेड देखने के लिए सुबह से ही भारी मात्रा में लोग पहुंच गए हैं. दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी झंडा फहराया है.

सुबह 10 बजे शुरू होगी परेड

 ओवैसी ने दिया क्रिकेटर यूसुफ पठान के साले को टिकट, भाजपा को देगा चुनौती

 आज पूरे देश की निगाहें राजपथ पर होने वाली परेड पर है. अब से कुछ ही देर बाद पूरी दुनिया भारत की ताकत देखेगी. इस मौके पर राजपथ पर देश की सैन्य ताकत के साथ-साथ देश की संस्कृति और विकास की झलक भी देखने को मिलेगी.

परेड शुरू होने से पहले राजपथ पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तिरंगा झंडा फहराएंगे और फिर राष्ट्रगान शुरू होगा. राष्ट्रगान के बाद सबसे पहले अशोक च्रक विजेता जवान हंगपंग दादा को वीरता का सबसे बड़ा सम्मान मरणोपरांत दिया जाएगा, जिसे उनकी पत्नी स्वीकार करेंगी.

 

You May Also Like

English News