बॉर्डर पर नहीं हुई मिठाईयों की अदला-बदली पाकिस्तान और आतंकियों की नापाक करतूत का गुस्सा लोगों के साथ-साथ सुरक्षाबलों में देखने को मिला. जम्मू कश्मीर में लोगों ने बीजेपी-पीडीपी सरकार को नाकाम बताया है. वहां के स्थानीय लोगों ने कहा कि आर्मी के हाथों में कमान होती तो दहशतगर्दों को सही सबक मिलता. वहीं, वाघा बॉर्डर और जैसलमेर में पाक बॉर्डर पर भी मिठाई बांटने की परंपरा टूटती नजर आई. वाघा बॉर्डर पर ईद के इस मुबारक मौके पर बीएसएफ ने हर साल की तरह इस बार त्योहार की खुशी को नहीं बांटा और न ही मिठाई की अदला-बदली हुई. बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए हमने मिठाई की अदला-बदली न करने का फैसला लिया है. बता दें कि प्रत्येक वर्ष बॉर्डर इलाके में भारत की तरफ से पाकिस्तानी जवानों को मिठाई दी जाती थी और वहां से भी भारत के जवानों को मिठाई दी जाती थी.

LIVE: औरंगजेब के गांव में ईद नहीं, सीमा पर PAK फायरिंग में एक जवान शहीद

पूरा देश ईद के जश्न में डूबा है. अमन-भाईचारे की नमाज अदा की जा रही है लेकिन इस ईद के मुबारक मौके पर भी पाकिस्तान और कश्मीर के पत्थरबाज अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आए. जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने ईद के पाक मौके पर सीमा पार से जमकर गोलीबारी की. वहीं, शनिवार की सुबह पत्थरबाजों ने जम्मू कश्मीर में अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया.बॉर्डर पर नहीं हुई मिठाईयों की अदला-बदली  पाकिस्तान और आतंकियों की नापाक करतूत का गुस्सा लोगों के साथ-साथ सुरक्षाबलों में देखने को मिला. जम्मू कश्मीर में लोगों ने बीजेपी-पीडीपी सरकार को नाकाम बताया है. वहां के स्थानीय लोगों ने कहा कि आर्मी के हाथों में कमान होती तो दहशतगर्दों को सही सबक मिलता. वहीं, वाघा बॉर्डर और जैसलमेर में पाक बॉर्डर पर भी मिठाई बांटने की परंपरा टूटती नजर आई.  वाघा बॉर्डर पर ईद के इस मुबारक मौके पर बीएसएफ ने हर साल की तरह इस बार त्योहार की खुशी को नहीं बांटा और न ही मिठाई की अदला-बदली हुई. बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए हमने मिठाई की अदला-बदली न करने का फैसला लिया है. बता दें कि प्रत्येक वर्ष बॉर्डर इलाके में भारत की तरफ से पाकिस्तानी जवानों को मिठाई दी जाती थी और वहां से भी भारत के जवानों को मिठाई दी जाती थी.

औरंगजेब के गांव में ईद नहीं

सेना के जवान औरंगजेब को अगवा कर की गई उनकी हत्या के बाद उनके गांव के लोगों ने ईद नहीं मनाने का फैसला किया है. पूरे गांव में मातम पसरा है. शहीद औरंगजेब का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंच गया है. कुछ ही देर में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. वहीं, अपने लाल से मिलने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा है. उनमें बेहद गुस्सा है. उन्होंने सरकार से हत्यारे आतंकियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है.

ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजी

पत्थरबाजों के हमले में कई महिलाएं और स्थानीय लोग फंस गए. पत्थरबाजी की इस घटना के बाद घाटी में ईद के मुबारक मौके पर भी तनाव का माहौल है. हालात को देखते हुए प्रशासन ने श्रीनगर इलाके में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. दरअसल, शनिवार की सुबह अनंतनाग में सभी एक दूसरे को ईद की बधाई दे रहे थे, तभी पत्थरबाजों ने खुशनुमा माहौल को खूनखराबे में तब्दील कर दिया. यहां ईद की नमाज खत्म होते ही घाटी के पत्थरबाज सुरक्षाबलों पर टूट पड़े. जवाब में सुरक्षाबलों को भी फायरिंग करनी पड़ी. जिसके तहत उन्हें आंसू गैस के गोले दागने पड़े.

ईद पर पाक की गोलीबारी में एक जवान शहीद

वहीं, पाकिस्तान ने भी ईद के मुबारक मौके पर अपनी नापाक हरकत दिखाई है. शनिवार की सुबह चार बजे पाकिस्तान ने नौशेरा के लाम इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया और सीमा पार से जमकर गोलीबारी की. सेना ने भी पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि, इस गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया.

BSF ने गिरफ्तार किए 2 पाकिस्तानी

इधर, बीएसएफ ने जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में कार्रवाई करते हुए दो संदिग्ध पाकिस्तानियों को गिरफ्तार किया है, इसमें एक की उम्र 22 वर्ष और दूसरे की उम्र 31 वर्ष बताई जा रही है. बता दें कि दो दिनों से पूरा कश्मीर मातम में डूबा है. राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या और फिर सेना के जवान औरंगजेब को अगवा कर की गई उनकी हत्या के बाद पूरा कश्मीर इन दोनों की शहादत पर खून के आंसू रो रहा है. शनिवार को सेना के शहीद जवान औरंगजेब को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. आतंकवादियों ने औरंगजेब को अगवा कर बेरहमी से हत्या कर दी थी.

बॉर्डर पर नहीं हुई मिठाईयों की अदला-बदली

पाकिस्तान और आतंकियों की नापाक करतूत का गुस्सा लोगों के साथ-साथ सुरक्षाबलों में देखने को मिला. जम्मू कश्मीर में लोगों ने बीजेपी-पीडीपी सरकार को नाकाम बताया है. वहां के स्थानीय लोगों ने कहा कि आर्मी के हाथों में कमान होती तो दहशतगर्दों को सही सबक मिलता. वहीं, वाघा बॉर्डर और जैसलमेर में पाक बॉर्डर पर भी मिठाई बांटने की परंपरा टूटती नजर आई.

वाघा बॉर्डर पर ईद के इस मुबारक मौके पर बीएसएफ ने हर साल की तरह इस बार त्योहार की खुशी को नहीं बांटा और न ही मिठाई की अदला-बदली हुई. बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए हमने मिठाई की अदला-बदली न करने का फैसला लिया है. बता दें कि प्रत्येक वर्ष बॉर्डर इलाके में भारत की तरफ से पाकिस्तानी जवानों को मिठाई दी जाती थी और वहां से भी भारत के जवानों को मिठाई दी जाती थी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com