LIVE: कुछ देर में शपथ लेंगे रूपाणी, एयरपोर्ट से सचिवालय तक मोदी का रोड शो जारी

गुजरात में एक बार फिर बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन रही है. विजय रूपाणी, नितिन पटेल समेत समस्त मंत्रिमंडल आज शपथ लेगा. विजय रूपाणी की बतौर सीएम ये दूसरी पारी होगी, वहीं बीजेपी की लगातार राज्य में छठी बार सरकार बनेगी. इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत दिखाने की तैयारी की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह समेत बीजेपी शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में पहुंच रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे गांधीनगर एयरपोर्ट पहुंचे, यहां उनका स्वागत अमित शाह, विजय रूपाणी ने किया. मोदी ने यहां से कार्यक्रम स्थल तक रोड शो किया. इस दौरान पूरा रास्ते में कई रंगारंग कार्यक्रम होते रहे.

ऐसा पहली ही बार होगा कि जब किसी शपथ ग्रहण समारोह में इतने राज्य के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. इनके अलावा केंद्र सरकार के करीब 30 मंत्री भी समारोह में शामिल होंगे. गुजरात की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह गांधीनगर के सचिवालय पर होगा, जहां गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपाणी तो उपमुख्यमंत्री के तौर पर फिर नितिन पटेल शपथ लेंगे. रूपाणी को मुख्यमंत्री पद की शपथ गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली दिलाएंगे.

रूपाणी के साथ ये लोग मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं…

रूपाणी के मंत्रिमंडल में इस बार कई नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं. इस दौरान मंत्रिमंडल में सभी तरह के समीकरणों को साधने की कोशिश की जाएगी. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के अलावा भूपेंद्रसिंह चूड़ासमा, कौशिक पटेल, सौरभ पटेल, जयेश रादडिया, गणपत वसावा, आरसी फणदु, दिलीप ठाकोर, प्रदीपसिंह जाडेजा, वासणभाई आहीर, पुरुषोत्तम सोलंकी, बचु खाबड़, ईश्वरभाई पटेल, कुमार कानाणी, ईश्वरभाई परमार, रमण पाटकर, जयद्रथसिंह परमार,विभावरी दवे और परबत पटेल शपथ ले सकते हैं.

बता दें कि 22 सालों में ये पहली बार है कि जब बीजेपी को गुजरात में 100 सीटों से कम मिली हैं. बीजेपी को राज्य की 182 सीटों में से 99 सीटें मिली हैं. कांग्रेस और उसके सहयोगियों को 80 सीटें मिली हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com