LIVE IND vs AUS: उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलिया को दिया पहला झटका, वॉर्नर हुए आउट

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पुणे में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेहमान कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 01 विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं। स्टीव स्मिथ 03 और शॉन मार्श 05 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं।उमेश यादव ने कंगारूओं को दिया पहला झटका

उमेश यादव ने अपने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर डेविड वॉर्नर को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिला दी। वॉर्नर 38 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, यह टीम का 28वां ओवर था। इशांत शर्मा के साथ आर. अश्विन ने गेंदबाजी की शुरुआत की थी।

पेट खराब होने के चलते रिटायर्ड हर्ट हुआ ये खिलाड़ी

पहला विकेट गिरने के साथ ही दूसरे ओपनर मैट रैनशॉ भी रिटायर्ड हर्ट हो गए। रैनशॉ पेट की खराबी के चलते मैदान से बाहर चले गए। आपको बतां दे कि मैट रैनशॉ का ये पहला भारत दौरा है।

पुणे में पहला टेस्ट मैच

पुणे के मैदान पर ये पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने इस मुकाबले के लिए तीन स्पिन गेंदबाज़ों को मौका दिया है। आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ-साथ जयंत यादव को भी टीम में शामिल किया गया है।

नंबर एक बनाम नंबर दो की जंग

4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ का ये पहला मुकाबला है। इसी के साथ ये भारतीय मैदान भारत का 25वां टेस्ट वेन्यू बन गया। इस टेस्ट सीरीज में सिर्फ कुछ स्टार खिलाड़ियों के बीच जंग नहीं होगी बल्कि टेस्ट रैंकिंग की दो शीर्ष टीमों की जंग भी होगी। एक तरफ है भारतीय टीम जो इस समय आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर है जबकि दूसरी तरफ है ऑस्ट्रेलियाई टीम जो दूसरे नंबर पर है। भारत के इस समय 121 रेटिंग अंक हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के 109 रेटिंग प्वॉइंट हैं। ऐसे में अगर नंबर 1 के पायदान के करीब पहुंचना है तो मेहमान टीम को मेजबान विराट सेना का विजयी क्रम तोड़ना होगा, जो किसी भी तरह से आसान नहीं होने वाला है।

 

loading...

You May Also Like

English News