IND vs ENG: भारतीय पारी को संभालने में जुटे विजय और पुजारा

राजकोट। मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत को संभालने में जुट गए हैं। भारत ने तीसरे दिन लंच तक पहली पारी में 50 अोवरों में 1 विकेट खोकर 162 रन बना लिए हैं। मुरली विजय 57 और चेतेश्वर पुजारा 62 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

ND vs ENG: भारतीय पारी को संभालने में जुटे विजय और पुजारा

अपना सौवां टेस्ट मैच खेल रहे ब्रॉड ने अपने पहले तथा दिन के दूसरे अोवर की पहली गेंद पर गौतम गंभीर (29) को एलबीडब्ल्यू कर भारत को पहला झटका दिया। 68 रनों पर पहला विकेट गिरने के बाद पुजारा क्रीज पर उतरे और उन्होंने अपने स्वभाव के उलट तेज बल्लेबाजी की। विजय ने जफर अंसारी की गेंद पर छक्का लगाते हुए अर्द्धशतक पूरा किया। विजय और पुजारा दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की अविजित भागीदारी कर चुके हैं।

ओलंपिक में मेडल्स पाने के लिए धोनी ने देशवासियों से की ये अपील

टीम इंडिया के बल्लेबाजों की शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अग्निपरीक्षा होगी। इंग्लैंड के पहली पारी के 537 रनों के जवाब में भारत ने दूसरे दिन बिना कोई विकेट खोए 63 रन बना लिए थे। मेजबान टीम का पहला लक्ष्य कुल 338 रन बनाकर फॉलोऑन को टालने का रहेगा।

भारतीय बल्लेबाजों का लक्ष्य पहले सत्र में इंग्लिश गेंदबाजों को ज्यादा सफलता हासिल करने से रोकने और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने का रहेगा। भारत लंबे समय बाद घरेलू टेस्ट मैच में पहली बार चिंता में नजर आ रहा है और इंग्लैंड के बड़े स्कोर के मद्देनजर घरेलू बल्लेबाजों को भी जिम्मेदारीभरा प्रदर्शन करना होगा।

इसके पूर्व इंग्लैंड ने पहली पारी में जो रूट (124), मोईन अली (117) और बेन स्टोक्स (128) के शतकों की मदद से हिमालयी स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की पहली पारी 537 रनों पर समाप्त हुई। रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। यदि भारत की तरफ से कैच नहीं छोड़े जाते तो मेहमान टीम इतनी मजबूत स्थिति में नहीं पहुंच पाती।

You May Also Like

English News