IndVsEng: कुक ने जड़ा शतक, इंग्लैंड को मिली 260 रनों की बढ़त

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेले जा रहे सीरीज के पहले मैच का आज पांचवां और आखिरी दिन है। मैच का कोई परिणाम निकलने की संभावना बेहद कम है। कोई चमत्कार ही मैच में कोई परिणाम ला सकता है। 

कैप्टन कुक ने जड़ा शतक, इंग्लैंड को मिली 260 रनों की बढ़त

पूनम पाण्डे का हॉट फोटोशूट ने तो सब कुछ दिखा डाला, वीडियो

पांचवें दिन कैप्टन कुक ने भी अर्धशतक पूरा किया। अपना पदार्पण मैच खेल रहे हसीब हमीद अच्छी पारी खेल रहे थे, लेकिन 82 के स्कोर पर वह अमित मिश्रा की गेंद पर गच्चा खा गए। हमीद ने  117 गेंद में 82 रन बनाए। अमित मिश्रा ने अपनी ही गेंद पर फॉलो थ्रू में हमीद का कैच लपका। हमीद के बाद पहली पारी में शतक जड़ने वाले जो रूट बल्लेबाजी करने आए। तेजी से रन बनाने की कोशिश में वह अमित मिश्रा की गेंद पर विकेट कीपर साहा को कैच दे बैठे।  रूट केवल 4 रन बना पाए।

कप्तान कुक ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए करियर का 30वां शतक पूरा किया। शतक बनाने के लिए कुक ने 194 गेंदों का सामना किया। यह कुक का भारत के खिलाफ 6वां और भारत में 5वां टेस्ट शतक है। पांचवें दिन लंच तक इंग्लिश टीम ने दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए हैं।   एलेस्टर कुक 106 और बेन स्ट्रोक्स 6 रन पर खेल रहे हैं।इंग्लैंड के पास कुल 260 रन की लीड हो गई है। पांचवें दिन के पहले सेशन में 29 ओवर के खेल में 2 विकेट खोकर 97 रन बनाए।

शाहरूख की बेटी सुहाना होई, Ops Moment की शिकार,देखे विडियो

पांचवें दिन भी भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते दिखे। । इससे पहले मैच के चौथे दिन टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 488 रनों पर ढेर हो गई। इसके साथ ही इंग्लैंड को पहली पारी में 49 रन की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड की दूसरी पारी की शुरुआत  कप्तान कुक और पहला टेस्ट खेल रहे हसीब हमीद ने की। दोनों ने पारी की सधी हुई शुरुआत की। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने हसीब हमीद के पहले टेस्ट अर्धशतक की बदौलत 114 रन बना लिए।  

 
 

You May Also Like

English News