Live IPL SRHvsGL : छा गए राशिद खान, विस्फोटक मैक्कलम को किया आउट

हैदराबाद: आईपीएल 10 का छठा मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इसमें पिछली बार की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लॉयन्स की टीमें आमने-सामने हैं. हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है. गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए 5.2 ओवर में 2 विकेट पर 37 रन बना लिए हैं. जेसन रॉय (29) और सुरेश रैना (0) क्रीज पर हैं. वॉर्नर के नेतृत्व वाली हैदराबाद टीम जहां पहली जीत से उत्साहित है, वहीं गुजरात को पिछली हार को भुलाते हुए नई शुरुआत करनी होगी. गुजरात को 35 रन पर पहला झटका लग गया, जब ब्रेंडन मैक्कलम महज 5 रन पर लौट गए. उनको अफगानिस्तान के राशिद खान ने पगबाधा आउट किया.पहले 5 ओवर : मैक्कलम सस्ते में लौटे

  • गुजरात के लिए पारी की शुरुआत इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके ब्रैंडन मैक्कलम और एरॉन फिंच ने की. हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर ने पहला ओवर स्पिनर बिपुल शर्मा से कराया, जिसमें तीन रन ही बन पाए. दूसरे ओवर में तेज गेंदबाज भुनेश्वर कुमार ने मोर्चा संभाल, लेकिन उनको जेसन रॉय ने दो चौके जड़ते हुए ओवर में 10 रन ले लिए.
  • कसी हुई गेंदबाजी से शुरुआत करने वाले बिपुल को तीसरे ओवर में मार खानी पड़ी और रॉय ने उनको भी दो चौके लगा दिए. इसमें 12 रन आए. चौथे ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने गेंदबाजी की कमान संभाली. रॉय ने एक चौके के साथ उनके ओवर में सात रन बना लिए.
  • विकेट! पांचवें ओवर में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने ब्रेंडन मैक्कलम (5) रन पर पगबाधा आउट कर दिया.

हैदराबाद के लिए कप्तान डेविड वॉर्नर का ख़राब फ़ॉर्म फ़िक्र की बात हो सकती है लेकिन इसके बावजूद पिछली बार की चैंपियन टीम संतुलित नज़र आ रही है.  पिछले मैच में हैदराबाद के लिए युवराज सिंह (27 गेंद पर 62 रन), मोज़ेज हेनरिकेज़ (37 गेंद पर 52 रन) और शिखर धवन (31 गेंद पर 40 रन) ने रन बैंगलोर के ख़िलाफ़ बटोरे. युवराज की पहले ही मैच में धुआंधार बल्‍लेबाजी ने वॉर्नर को खुश कर दिया है. उन्‍हें उम्‍मीद है कि आगे के मैचों में भी चंडीगढ़ के इस खिलाड़ी का बल्‍ला यूं ही धमाल मचाता रहेगा. अगर गेंदबाज़ों की बात करे तो अफ़ग़ानिस्तान के राशिद ख़ान (36 रन देकर 2 विकेट), भुवनेश्वर कुमार (27 रन देकर 2 विकेट), आशीष नेहरा (42 रन देकर 2 विकेट) विकेट निकाले.

दूसरी तरफ़ गुजरात के बाल्लेबाज़ों प्रदर्शन कोलकाता के ख़िलाफ़ अच्छा रहा…लेकिन गेंदबाज़ों ने अपने कप्तान सुरेश रैना को निराश किया.प्रवीण कुमार (2 ओवर 13 रन, कोई विकेट नहीं) को छोड़ दें तो धवल कुलकर्णी (4 ओवर में 42 रन कोई विकेट नहीं) और शिविल कौशिक (4 ओवर, 40 रन कोई विकेट नहीं)  का प्रदर्शन भुला देने वाला साबित हुआ.दोनों टीमों के पहले मैचों को देखते हुए इस मुक़ाबले में हैदराबाद का पलड़ा भारी दिखाई देता है लेकिन वॉर्नर इसके बावजूद रैना की सेना को कमज़ोर आंकने की ग़लती नहीं करना चाहेंगे.

टीमें इस प्रकार हैं…
गुजरात लॉयंस : ब्रैंडन मैक्कलम, ड्वेन स्मिथ, दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, प्रवीण कुमार, एरॉन फिंच, धवल कुलकर्णी, जेसन रॉय, शिविल कौशिक, बासिल थंपी और तेजस बरोका.

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), युवराज सिंह, आशीष नेहरा, नमन ओझा, राशिद खान, बिपुल शर्मा, बीजे कटिंग, शिखर धवन, हेनरिक्स, दीपक हूडा और भुवनेश्वर कुमार

You May Also Like

English News