Lucknow के लिए Era Hospital लाया home quarentine का नया पैकेज

#Health, #covid-19, #homequarentine, #eramedical, #facility

Lucknow के लिए Era Medical College & Hospital लाया home quarentine का नया पैकेज

Corona मरीजों के घर एकांतवास home quarentine के दौरान मिलेगी हॉस्पिटल जैसी सुविधा #tosnews

लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी बढ़ रही है। यह दूसरी लहर बताई जा रही है। इसके साथ ही अस्पतालों में बेड की संख्या भी लगातार कम होने की खबरें मिल रही है। इसे देखते हुए लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज Era’s Lucknow Medical college and hospital ने घर में रहने वाले कोरोना मरीजों के एकांतवास के लिए हॉस्पिटल जैसी सुविधा मुहैया कराने का निर्णय लिया है। ताकि मरीज अस्पताल न जाकर घर में ही आराम से इलाज करा सके। इस दौरान मरीज का पूरा ख्याल रखा जाएगा और डॉक्टर मोबाइल ऐप के माध्यम से उसका हालचाल लेते रहेंगे। मेडिकल कॉलेज की ओर से मरीज को घर ही सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए एक निश्चित राशि जमा करनी होगी जो अस्पताल की ओर से तय की गई है।
घर आएंगी नर्स #tosnews
मेडिकल कॉलेज की ओर से जानकारी दी गई कि कोरोना मरीजों के आसपास कोई भी परिजन नहीं जाता है लेकिन मेडिकल कॉलेज की ओर से मरीज को देखने पहले दिन नर्स जाएंगी। वह मरीज को दिए जाने वाली जरूरी दवाएं और जरूरी निर्देश बताएंगी। नर्स सभी तरह की दवाएं, गलव्स, मास्क, ब्लड प्रेशर की जांच की मशीन, आॅक्सीजन स्तर जांचने की मशीन, थर्मामीटर और भाप इनहेलर घर पर ही उपलब्ध कराएंगी।
मरीज डॉक्टर से बात कर सकेंगे #tosnews
मरीजों का डॉक्टर से बात करना काफी आसान होगा। मेडिकल कॉलेज की ओर से बनाए गए डिजीडॉक्टर मोबाइल ऐप Digidoctor mobile app के माध्यम से वह उनसे बात कर सकते हैं और अपनी परेशानी बता सकते हैं। मरीज को इसके लिए डिजी डॉक्टर मोबाइल ऐप पर पंजीकरण कराना होगा। साथ ही मरीज को इलाज से जुड़ी रोजाना की जरूरी बातों से अपडेट किया जाएगा और इलाज के अंतिम दिन पीसीआर टेस्ट भी मेडिकल कॉलेज की ओर से कराया जाएगा।
तीन पैकेज बनाए गए हैं #tosnews
मेडिकल कॉलेज की ओर से तीन पैकेज घर में एकांतवास home quarentine में रहने के दौरान होने वाले खर्च के बनाए गए हैं। मरीज अपनी सहूलियत और बीमारी की गंभीरता के हिसाब से इसे ले सकता है। पहला पैकेज सात दिन का है। जिसका कुल खर्च 5999 रुपए है। इसमें नर्स की विजिट एक बार, खानपान की जानकारी, डॉक्टर से दो बार बातचीत, लक्षण की मानीटरिंग, दवाएं व अन्य जरूरी चीजें दी जाएंगी। इसके अलावा 14 दिन के पैकेज में 9999 रुपए में डॉक्टर से बातचीत तीन बार हो सकेगी। 14 दिन के लिए दो लोगों के एकांतवास के दौरान 13999 रुपए के खर्च में 4 बार डॉक्टर से बातचीत डिजी डॉक्टर मोबाइल ऐप से हो सकेगी। बाकि की सुविधाएं और जरूरी सामान की संख्या भी पैकेज के हिसाब से अतिरिक्त मुहैया कराया जाएगा।

#tosnews

By: GB Singh

 

#Health, #covid-19, #homequarantine, #eramedical, #facility

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com