डेरा समर्थकों का माहतांडव: 661 ट्रेनें हुई प्रभावित, कई सड़कें भी बंंद…..

डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंचकूला की सीबीआई की एक कोर्ट ने रेप के 15 साल पुराने मामले में दोषी माना. बाबा को दोषी ठहराए जाने के तुरंत बाद ही उनके समर्थक उग्र हो गए और हरियाणा-पंजाब समेत 5 राज्यों में उन्होंने तांडव मचाया. हिंसा का सबसे ज्यादा असर पंचकूला में देखने को मिला, जहां 29 लोगों की मौत हो गई. वहीं सिरसा में भी 2 लोगों की जान चली गई. हालांकि बाद में सुरक्षाबलों ने हालात पर काबू पा लिया और अब स्थिति कंट्रोल में है.डेरा समर्थकों का माहतांडव: 661 ट्रेनें हुई प्रभावित, कई सड़कें भी बंंद.....अभी-अभी: सीएम योगी पहुंचे कैण्ट थाने, हवालत व रिकार्ड रूम किया चेक

इसके अलावा दिल्ली में एक ट्रेन की दो बोगियों को आग के हवाले किया गया तो कई जगह बसों में आग लगा दी गई. पंजाब में भी कई रेलवे स्टेशन आग के हवाले कर दिए गए. नतीजा ये हुआ कि हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश को जाने वाली 600 से ज्यादा ट्रेन प्रभावित हुईं. करीब 300 से ज्यादा ट्रेनें रद्द की गई और 650 ट्रेनें प्रभावित हुईं, जिसकी वजह से लाखों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

अब उनके सामने सबसे बड़ा सवाल ये है कि वो कब और कैसे अपने गंतव्य तक पहुंचे. बंगलुरु से इलाज कराकर दिल्ली पहुंची महिलाओं को मानसा अपने घर जाना था, लेकिन ट्रेन रद्द होने की वजह से वो बच्चों के साथ स्टेशन पर परेशान है कि घर कैसे जाएं. बसों में आग लगाई जा रही है इसलिए सड़क के रास्ते भी नही जा सकते.  इनके जैसे ना जाने कितने यात्री हैं, जिनको गुरमीत राम रहीम के समर्थकों की हिंसा की वजह से अपने घर तक नहीं जा पा रहे.

1) उत्तर रेलवे सूत्रों के मुताबिक़ क़ानून व्यवस्था की स्थितियों के मद्देनजर पंजाब-हरियाणा से गुजरने वाली कम से कम 309 एक्सप्रेस ट्रेनों को 23 से 28 अगस्त की तारीख तक रद्द किया गया है.

2) वेस्टर्न रेलवे ने हरियाणा-पंजाब की कई रेलों को शनिवार के दिन सस्पेंड रखा है. इनमें मुंबई सेन्ट्रल फिरोजपुर जनता एक्सप्रेस (19023), बांद्रा टर्मिनस अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस (12925), बांद्रा टर्मिनस जम्मू-तवी विवेक एक्सप्रेस (19027), अहमदाबाद श्री मां वैष्णो देवी कट एक्सप्रेस (12473), अहमदाबाद जम्मू-तवी एक्सप्रेस (19223) और इंदौर जम्मू-तवी मालवा एक्सप्रेस (12919) शामिल हैं.

You May Also Like

English News