Marriage: क्या विराट-अनुष्का को करनी पड़ सकती है फिर से शादी! जानिए क्यों?

मुम्बई: बालीवुड ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर विराट कोहली की शादी ने खूब सुर्खियां बटोरीं। हालांकि इस शादी में एक कानूनी गलती की बात निकल कर सामने आ रही है। ऐसा कहा जा रहा है जिसकी वजह से अब इस जोड़े को एक बार फिर शादी करनी पड़ सकती है।


दरअसल ये दोनों स्टार्स 11 दिसंबर को इटली के शहर टस्कनी में शादी के बंधन में बंधे थे। लेकिन इस कपल ने इटली की राजधानी रोम स्थित भारतीय दूतावास को इसकी जानकारी नहीं दी थी। ऐसे में इन दोनों की शादी के रजिस्ट्रेशन में मुश्किल आ सकती है।

पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट के एक वकील ने इस बारे में आरटीआई डाली थीए जिसमें यह जानकारी मिली। नियम के अनुसार भारत का कोई व्यक्ति अगर दूसरे देश में शादी करता हैए तो वह शादी विदेशी विवाह अधिनियम 1969 के तहत रजिस्टर्ड होती है।

लेकिन चूंकि विरुष्का ने अपनी शादी की जानकारी भारतीय दूतावास को नहीं दी थीए इसलि यह शादी इस अधिनियम के तहत नहीं हुईए जिसकी वजह से इन दोनों की शादी के रजिस्ट्रेशन में समस्या आ सकती है।

ऐसे में विरुष्का को जिस राज्य में शादी का रजिस्ट्रेशन करवाना है वहां के नियमानुसार एक बार फिर शादी करनी पड़ सकती है। इसी बीच अनुष्का केपटाउन से वापस लौट आई हैं। अब उन्हें अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म परी के प्रमोशन में व्यस्त होना है। साथ ही वह आनंद एल राय की फिल्म जीरो की शूटिंग भी शुरू करेंगी।
(सभार-एनबीटी)

You May Also Like

English News