Marriage: बालीवुड की देसी गर्ल प्रियंका का वेडिंग वेन्यू हुआ फिक्स, इस महल में होगी शादी!

मुम्बई: बालीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी का वेन्यू फिक्स होने की खबरें सामने आ रही हैं। दीपिका ने जहां इटली के लेक कोमो में शादी के फेरे लिए तो वहीं प्रियंका ने देश के सबसे रॉयल शहर को अपना वेडिंग डेस्टिनेशन चुना है। डेली मेल में छपी एक खबर की मानें तो प्रियंका.निक जोधपुर के उमेद पैलेस में सात फेरे लेंगे।


सूत्रों की मानें तो प्रियंका चोपड़ा मंगेतर निक जोनस के साथ एक दिसंबर शादी करने जा रही हैं। प्रियंका अपनी शादी भारतीय परंपरा के अनुसार राजस्थान के उमेद भवन पैलेस में करेंगी। उमेद भवन अपने शाही अंदाज और रॉयल इतिहास के लिए जाना जाता है। डेली मेल के अनुसारए इस पैलेस में वेडिंग वेन्यू का किराया 60000 डॉलर पर नाइट यानी 43,15,500,00 रुपये है।

बता दें कि शुक्रवार को प्रियंका चोपड़ा अपनी मां मधु चोपड़ा के साथ यहां का जायजा लेने पहुंच थीं। प्रियंका चोपड़ा ने उमेद भवन में शादी के लिए अपने परिवार और करीबी लोगों के लिए 65 विशेष सजावट वाले रूम बुक कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि यहां रुकने का एक रात का खर्च 922 डॉलर यानी करीब 66 हजार रुपये है। यह पैलेस और होटल 52 एकड़ में फैला हुआ है जिसमें बगीचा, स्वीमिंग पूल, स्पा, मसाज रूम और योगा रूम आदि हैं।

उमेद भवन के दरवाजे पहली बार 1942 में खोले गए और तब से काफी समय बाद तक यह जोधपुर राजपरिवार का शाही निवास स्थान रहा। उमेद भवन पैलेस देश का ऐसा राजमहल जहां की सजावट और वैभव लोगों को यहां खींच लाता है। इस होटल में का सबसे चर्चित रूम महारानी सुइट है। माना जा रहा है कि प्रियंका और निक जोनस महारानी सुइट में ही ठहरेंगे।

1 और 2 दिसंबर को प्रियंका और निक की शादी के चलते सभी रूम बुक हो गए हैं। खबर है कि नीता अंबानी ने अपनी 50वीं सालगिरह भी इसी महल में रखी है। उमेद भवन पैलेस राजस्थानी आर्किटेक्चर का नायाब नमूना है। एक वक्त में जोधपुर राजघराने का परिवार यहीं रहा करता था। इस महल को महाराज उम्मेद सिंह ने 1928 से 1943 के बीच बनवाया था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com