अब आपकी उंगलियों को मिलेगा आराम, जानिए वाट्सऐप का नया फीचर

 

       वाट्सएप की ओर से नए तरह के फीचर हमेशा उपयोगकर्ताओं के सामने पेश किए जाते हैं। पिछले कुछ समय में वाट्सऐप की कंपनी फेसबुक जो अब मेटा के नाम से जानी जाती है वह नए फीचर लेकर आ रहे हैं। कुछ दिन पहले ही वाट्सऐप ने कुछ नए फीचर लांच करने की तैयारी की थी, उनमें न केवल चैट बल्कि प्रोफाइल पिक्चर से जुड़े चीजों के बारे में भी बताया गया था। अब वाट्सऐप के बारे में पता चल रहा है कि वह एक ऐसा फीचर ला रही है जो चैट से जुड़ा है। आइए जानते हैं।

जाना पहचाना फीचर
वाट्सऐप ने पिछले कुछ समय में कई शानदार फीचर और सुविधाओं को लोगों के सामने लाया है। जिसमें लास्ट सीन को छिपाने से लेकर मैसेज का रिएक्शन भी शामिल है। अब मीडिया मेंआई रिपोर्ट के अनुसार आइओएस पर ऐप का नया बीटा वर्जन जल्द आ जाएगा। इसमें पता चलेगा कि यह नया मैसेज रिएक्शन फीचर है। फीचर कुछ-कुछ इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसा है क्योंकि यह दोनों कंपनियां मेटा कंपनी की है। और यह पहले ही पता चल चुका है कि यह तीनों ऐप एक ही तरह के मैसेजिंग सिस्टम को एक कर सकता है।

बिना टाइप किए रिप्लाय
अभी तक मेटा ने फेसबुक और इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज को एक में कर दिया है। यह मर्ज करने से दोनों ही मंच एक ही मैसेजिंग फीचर को सपोर्ट करने लगे हैं और क्रास प्लेटफार्म मैसेज भेजने के लिए इसको उपयोग करते हैं। अभी तक इंस्टाग्राम में एक पोस्ट अपलोड करते हैं तो उसे फेसबुक में भी देखा जा सकता है। इससे एक पोस्ट दोनों ही जगह लोकप्रिय होती है। इसके अलावा रील भी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक ही रहती है। लेकिन बिना टाइप किए रिप्लाय का विकल्प आईओएस पर बीटा वर्जन में आएगा। इसमें मैसेज रिएक्शन फीचर होगा। अब इसका इंतजार करना होगा कि यह कब आएगा।

GB Singh
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com