MCD Results LIVE : गिनती जारी, नतीजे जानकर केजरीवाल के उड़ गए होश…

नई दिल्‍ली। दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए हुए मतदान के लिए मतगणना शुरू हो गई है। कुछ ही देर में नतीजे सामने आ जाएंगे। इससे साफ हो जाएगा कि दिल्ली के तीन निगमों के मेयर किस पार्टी के होंगे। वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई। 35 जगहों पर वोटों की गिनती की जा रही है।एमसीडी चुनाव

एमसीडी चुनाव में बीजेपी काफी आगे चल रही है

एमसीडी चुनाव के शुरुआती रुझानों में बीजेपी काफी आगे चल रही है। वहीं आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस को काफी कम सीटें मिलती दिखाई गई थीं। रुझानों के मुताबिक, तीनों नगर निगमों पर बीजेपी को बहुमत मिलती दिखाई दे रही है। मतगणना में अभी तक 180 सीटों पर भाजपा, 40 पर आम आदमी पार्टी, 40 पर कांग्रेस और 10 पर अन्य आगे है। ऐसे में दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी के मुखिया व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का तगड़ा झटका लगता दिखाई दे रहा है।

चुनाव में कुल 53.58 प्रतिशत मतदान हुआ था

रविवार को हुए दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 270 सीटों पर हुए चुनाव में कुल 53.58 प्रतिशत मतदान हुआ था। दो सीटों पर प्रत्याशियों के निधन के कारण चुनाव स्थगित हो गया था। इस बार चुनाव में कुल 2537 उम्मीदवार ने अपनी किस्मत आजमा रहै। इनमें सबसे ज्यादा 1004 उम्मीदवार उत्तरी दिल्ली नगर निगम, वही दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में 985 और उत्तरी दिल्ली नगर निगम में 548 उम्मीदवार हैं। इनकी किस्मत का फैसला आज होगा।

You May Also Like

English News