Meeting: अमित शाह की मौजूदगी में संघ और योगी की सरकार के बीच हो रही है अहम बैठक!

लखनऊ: लखनऊ में बुधवार को संघ और योगी सरकार की अहम बैठक हो रही है। यह बैठक इसलिए भी बेहद खास है क्योंकि इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल हैं।


आरएसएस के सूत्रों के अनुसार बुधवार की समनव्य बैठक मुख्यत: 2019 के शुरुआत में प्रयागराज में होने वाले कुंभ की तैयारी और वैचारिक कुम्भ को लेकर होनी है। इसलिए किसी और विषय पर चर्चा की कोई संभावना नहीं है। लेकिन इस बैठक को लेकर यूपी के सियासी गलियारों में अटकलों का बाज़ार भी खूब गर्म है और ऐसा माना जा रहा है की इस बैठक में मंत्रिमंडल में फेरबदल और राम मंदिर को लेकर भी चर्चा होगी।

इसके साथ ही जिन मंत्रियों के कामगाज को लेकर शिकायतें हैं उस पर भी बहस होगी। इस बैठक पर विपक्ष की भी नजरें जमी हुई है। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया बैठक को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। अनुराग भदौरिया का कहना है कि बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर फेल हो रही है इसीलिए संघ को आगे कर राम मंदीर का राग अलाप रहे है।

एक बार फिर बीजेपी धर्म के नाम पर चुनाव में जाना चाहती है। संघ की तरफ से इस बैठक में सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसाबोले, सह.सरकार्यवाह के पद पर आसीन डॉ कृष्ण गोपाल क्षेत्र प्रचारक एवं प्रांत प्रचारक मौजूद रहेंगे।

वहीं प्रदेश सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा के साथ ही सरकार के कुछ वरिष्ठ मंत्रियों के रहने की भी संभावना है। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही संगठन मंत्री रामलाल भी मौजूद रहेंगे। यूपी बीजेपी के अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडे और प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल भी बैठक में मौजूद रहेंगे। यह अहम बैठक लखनऊ के चिनहट स्थित एक वॉटर पार्क मे होगी।

You May Also Like

English News