Meeting: 12 जून को सिंगापुर में होने वाली बैठक पर रहेगी देश भर की नज़र, जानि क्यों?

अमेरिका: 12 जून के दिन विश्व भर के देशों की नज़र एक बैठक पर रहेगी। यह बैठ सिंगापुर में होने जा रही है। आप सोच रहे होंगे कि आखिर बैठक किसके बीच में होने वाली है। चालिए हम आपको बताते हैं कि सिंगापुर में होने वाले बैठक किसके बीच में होने वाली है।

यह बैठक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग के बीच होने वाली है। ट्रंप में इस मुलाकात पर मुहर लग गई है। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप कहा है कि वह 12 जून को सिंगापुर में किम से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के साथ 12 जून को होने वाली बैठक टल गई थी लेकिन अब यह बैठक तय कार्यक्रम पर 12 जून को ही होगी।

यह पहली बार होगा जब ट्रंप और किम मुलाकात करेंगे। इसलिए दुनियाभर के देशों की नजरें भी इस मुलाकत पर टिकी हैं। उत्तर कोरिया ने देश में दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाले अधिकारी किम योंग चोल को अमेरिका भेजा हुआ है।

ट्रंप ने योंग चोल से मुलाकात के बाद यह फैसला लिया है। ट्रंप ने कहा कि पहले वह उत्तर कोरिया के खिलाफ कई बड़े फैसले लेने वाले थे। लेकिन अब वह ऐसा कोई फैसला नहीं लेंने वाले हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अब उन्हें उस दिन का इंतजार है जब वह उत्तर कोरिया पर लगे सारे प्रतिबंध हटा देंगे। ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया के वरिष्ठ अधिकारी किम योंग चोल से उनकी काफी देर तक बात हुई है। यह बैठक काफी अच्छी रही। अब दुनियाभर की नजर किम और ट्रंप की इस मुलाकात पर टिकी हैं।

You May Also Like

English News