Mercedes ने भारत में पेश की ये शानदार नई कूप, जानें खूबियां

जर्मन लग्जरी कार कंपनी Mercedes-Benz ने अपनी नई गाड़ी AMG GLC 43 कूप भारत में पेश की. इसकी कीमत दिल्ली शोरूम में 74.8 लाख रुपये है.Mercedes ने भारत में पेश की ये शानदार नई कूप, जानें खूबियां

Mercedes-AMG GLC 43 4MATIC कूप में 3.0 लीटर बाईटर्बो V6 इंजन दिया गया है जो 367hp का पॉवर और 520Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन के लिए इसमें 9-स्पीड 9G-TRONIC गेयरबॉक्स इंजन दिए गए हैं. ये 0-100kmph की स्पीड मात्र 4.9 सेकंड में पकड़ लेती है.

मर्सीडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ रोलांड फोल्गर ने यह गाड़ी पेश करते हुए संवाददाताओं से कहा, नई SUV कूपदेश में कंपनी की 43 AMG रेंज को और लोकप्रिय बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगी. 

उन्होंने कहा कि कूप में स्पोटर्स कार और मर्सीडीज बेंज GLC, दोनों की विविधिताएं शामिल हैं. कंपनी ने इस साल भारत में ये आठवां नया वाहन पेश किया है. इस नये वाहन में आल व्हील ड्राइव, इलेक्ट्रिक सनरूफ और LED लाइट सिस्टम जैसी अनेक खूबियां हैं.

सेल परफॉर्मेंस के बारे में फोल्गर ने कहा, हमारे लिए तो यह गोल्डन इयर रहा है. साल की पहली छमाही में कंपनी ने भारत में 7,171 वाहन बेचे हैं जो कि अब तक की सबसे अच्छा बिक्री आंकड़ा है. कंपनी चेन्नई और कोच्चि में दो नये AMG परफार्मेंस सेंटर खोलेगी.

You May Also Like

English News