#MeToo की आग अब क्रिकेट जगत तक पहुंची, दो खिलाडिय़ों पर लगा आरोप!

मुम्बई: इस समय पूरी दुनिया में जारी #MeToo की आग अब क्रिकेट जगत तक पहुंची, दो खिलाडिय़ों पर लगा आरोप मुहिम का साया छाया हुआ है। अब इसकी आग क्रिकेट जगत तक भी पहुंच गयी है। भारतीय गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने गुरुवार यानि 11 अक्टूबर को श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएलद्ध के दौरान एक महिला के साथ मुंबई के एक होटल में यौन उत्पीडऩ के आरोप लगाए हैं।


श्रीपदा ने ट्विटर पर अपनी जानकार महिला के साथ हुए हादसे को साझा किया। श्रीपदा की दोस्त के साथ जो घटना हुई उसे श्रीपदा ने कुछ इस तरह लिखाए मैं श्रीपदा की दोस्त सामने नहीं आना चाहती थी। कुछ साल पहले मैं अपनी दोस्त के साथ मुंबई गई थी। एक दिन होटल में मेरी दोस्त कहीं दिखाई नहीं दे रही थी जब मैं उसे हर जगह ढूंढ़ रही थी।

उस समय आईपीएल चल रहा था और अपनी दोस्त को खोजने के दौरान होटल में मेरा सामना मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी श्रीलंका के लसिथ मलिंगा से हुआ जिन्होंने मुझसे कहा कि मेरी दोस्त उनके कमरे में है। उनकी पोस्ट के मुतबिकए मैं अंदर गई लेकिन मेरी दोस्त वहां नहीं थी। इसके बाद मलिंगा ने मुझे बिस्तर पर धकेल दिया और मेरे चेहरे की तरफ बढऩे लगे, मैं उनसे मुकाबला नहीं कर सकी।

मैंने अपनी आंख और मुंह बंद किए लेकिन उन्होंने मेरे चेहरे का इस्तेमाल किया। तभी होटल स्टाफ ने बार को दोबारा भरने के लिए दरवाजा खटखटाया जिसे खोलने वह गए मैं तुरंत वॉशरूम में गई अपना चेहरा धोया और जब तक होटल स्टाफ कमरे से जाता मैं वहां से चली गई मैं शर्म महसूस कर रही थी। मैं जानती थी कि लोग कहेंगे कि तुम जानबूझ के उसके कमरे में गईंए वह मशहूर हैं आप शायद यह चाहती थीं और इससे भी बुरा आपके साथ होना चाहिए।

श्रीपदा ने हालांकि अपनी उस दोस्त का नाम साझा नहीं किया जिसके साथ हुई इस घटना को उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किया है। इससे पहले बुधवार को भारतीय फ्लाइट अटैंडेंट ने श्रीलंका को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान अर्जुन राणातुंगा पर भी यौन उत्पीडऩ के आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा कि श्रीलंका के भारत दौरे पर एक पूलसाइड होटल में उनके साथ यौन शोषण की घटना घटी थी।

बता दें कि श्रीलंका के लसिथ मलिंग एक महान तेज गेंदबाज हैं। वह 207 वनडे में 306 और 68 टी 20 में 68 विकेट ले चुके हैं। 2017 में भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद टीम प्रबंधन ने उन्हें अनदेखा कर दिया था लेकिन एशिया कप 2018 में वह एक बार फिर टीम में लौट आए। टीम में वापसी के बाद श्रीलंका के कोच चंडिका हथुरासिंघे ने मलिंगा की प्रशंसा करते हुए कहा था कि वह डेथ ओवरों के दुनिया में सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं।

You May Also Like

English News