#MeToo: बालीवुड के इस मेकेर पर लगा यौन शोषण का आरोप, मुन्ना भाई 3 फिल्म भी अटकी!

मुम्बई: बालीवुड में #METoo का असर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बार चर्चा में हैं फिल्म इंडस्ट्री के जानेमाने मेकर राजकुमार हिरानी। फिल्म डायरेक्टर राजकुमार हिरानी पर यौन शोषण के आरोप लगने के बाद से ही बालीवुड के उनके कई साथी सकते में हैं। 

बता दें कि रविवार को एक महिला ने राजकुमार हिरानी पर उनकी लेटेस्ट फिल्म संजू की शूटिंग के दौरान कई बार उनके साथ छेडख़ानी करने का आरोप लगाया था। हालांकि हिरानी ने इन आरोपों के बेबुनियाद बताया है। हिरानी ने अपने ऊपर लगे इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा हैए मैं बिल्कुल हैरान था जब दो महीने पहले मुझे मेरे ऊपर लगाए इन आरोपों के बारे में पता चला था।

मैंने फौरन उसी वक्त कहा कि इस मैटर को किसी कमिटी या लीगल बॉडी में ले जाना जरूरी है लेकिन इसके बजाय इस शिकायत को मीडिया में ले जाया गया। मैं दृढ़ता के साथ यह कहना चाहूंगा कि मेरी छवि खराब करने के लिए यह एक गलत, द्वेषपूर्ण और शरारत से भरी कहानी गढ़ी जा रही है। अब लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो हिरानी की अगली फिल्म मुन्ना भाई 3 इसी वजह से होल्ड पर चली गई है। जब तक कि इस मामले में उन्हें क्लीन चिट नहीं मिल जाता। इस खबर को कन्फर्म करते हुए एक सूत्र ने एक अखबार को बताया दिसम्बर के अंत में हुई एक मीटिंग में यह तय हुआ था कि यदि हिरानी इस मामले में दोषी पाए जाते हैं तो फॉक्स मुन्ना भाई 3 से अपने हाथ पीछे खींच लेगा।

वीवीसी फिल्म्स ने भी इस मुद्दे को सीरियसली लिया और हिरानी का नाम एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा के प्रमोशनल मटीरियल से हटा दिया। वीवीसी फिल्म्स इस मामले की छानबीन कर रही है। बता दें कि पीडि़ता ने आरोप लगाया है कि संजू फिल्म की शूटिंग के दौरान करीब 6 महीने तक करीब मार्च से सितम्बर 2018 तक हिरानी ने उनका यौन उत्पीडऩ किया।

पीडि़ता ने अपने आरोप में कहा है कि यह सब उस दौरान की घटना है जब फिल्म अपने पोस्ट प्रॉडक्शन वाले स्टेज में थी। अपने साथ हुई इस घटना की जानकारी उस महिला ने मेल के जरिए संजू को को.प्रड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा को भी दी थी। बताया गया है कि इस ईमेल में उनकी वाइफ अनुपम चोपड़ा, और स्क्रिप्ट राइटर अभिजात जोशी को भी मार्क किया गया था। महिला ने यह ईमेल 3 नवंबर 2018 को लिखा था। महिला ने अपने इस ईमेल में बताया था कि पहली बार 9 अप्रैल 2018 को सेक्शुअल टिप्पणी की थी और बाद में उन्होंने अपने घर वाले ऑफिस पर उनका यौन उत्पीडऩ किया था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com