Mi A1 का रोज गोल्ड वैरिएंट भारत में लॉन्च

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने भारत में Mi A1 स्मार्टफोन का रोज गोल्ड वैरिएंट लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन को कंपनी ने हाल ही में भारत में लॉन्च किया है यह गूगल के एंड्रॉयड वन प्लेटफॉर्म पर चलने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन है. इस स्मार्टफोन को डिजाइन तो शाओमी ने किया है, लेकिन सॉफ्टवेयर एक्सपीरिएंस पूरी तरह गूगल का है.  

Mi A1 का रोज गोल्ड वैरिएंट भारत में लॉन्चMi A1 की कीमत 14,999 रुपये है और लॉन्च के समय इसके दो कलर पेश किए गए थे- गोल्ड और ब्लैक. लेकिन अब एक नया कलर वैरिएंट भी उपलब्ध होगा. कीमतों में कोई बदलाव नहीं है और ना ही हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव हैं.

इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

डुअल सिम वाले Mi A1 में 5.5-इंच फुल-HD (1080×1920 पिक्सल) LTPS डिस्प्ले दिया गया है . ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन नूगट वर्जन पर चलता है. इसमें 4GB रैम के साथ 2GHz की स्पीड वाला 64-bit ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन का इंटरनल स्टोरेज 64GB का है, जिसे कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है.

कंपनी ने जानकारी दी कि साल के अंत तक इस स्मार्टफोन में लैटेस्ट एंड्रायड ओरियो का सपोर्ट दिया जाएगा. ग्राहक इसे ब्लैक, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर ऑप्शन के साथ खरीद पाएंगे.  

क्लिक करें और पढ़ें Mi A1 रिव्य

सबसे महत्वपूर्ण डिपार्टमेंट कैमरे की बात करें तो Mi A1 के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. पहला कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का साथ है और ये कैमरा वाइड एंगल कैमरा है, वहीं दूसरा कैमरा f/2.6 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का ही है और ये टेलीफोटो कैमरा है. इसका कैमरा 2X ऑप्टिकल जूम देता है वहीं 10X तक का डिजिटल जूम इसकैमरे से प्राप्त किया जा सकता है. इसमें पोट्रेट के लिए Bokeh इफेक्ट दिया गया है, यानी इससे बैकग्राउंड ब्लर वाली फोटो क्लिक की जा सकती है. कंपनी ने इसे iPhone 7 से तुलना करते हुए बताया है कि ये कैमरा बेहतरीन स्मार्टफोन फोटोग्राफी के लिए बनी हुई है.

अगर इस स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ, 4G LTE, यूएसबी टाइप सी, जीपीएस, एजीपीएस सहित दूसरे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इसकी बैटरी 3,080mAh की है. कंपनी के मुताबिक इसमें हाई क्वॉलिटी ऑडियो के लिए DHS Audio कैलिबरेशन एल्गोरिदम दिया गया है जिससे ऑडियो बेहतर होगा.

You May Also Like

English News