Model Murder: इस मशहूर मॉडल को उतारा गया मौत के घाट, कट्टरपंथी ताकतों का हाथ!

इराक: महिलाओं के प्रति होने वाले अत्याचर की घटनाएं अभी हो रही है। एक ऐसी ही दर्दनाक घटना घटी इराक मेें। इराक की राजधानी के ठीक बीचों बीच देश दुनिया की मशहूर मॉडल और इंस्टाग्राम स्टार तारा फरेस को गोली मार दी गई।


उसकी हत्या में कट्टरपंथी ताकतों का हाथ होने की आशंका जताई गई है। बताया जा रहा है कि 22 साल की इस मॉडल की हत्या उसकी बिंदास जीवन शैली की वजह से की गई है। इराक में महिलाओं को बुर्के में रूढि़वादी ढंग से रखने का रिवाज हैए जबकि तारा फरेस इसका विरोध करती थी। उसकी लिखी कई पोस्ट में रूढि़वादी ताकतों को निशाना बनाया गया है।

इसे लेकर तारा को पिछले लंबे अर्से से जान से मारने और चेहरा खराब करने की धमकियां भी मिल रही थीं। लेकिन मॉडल ने इसके बावजूद हाल ही में इंस्टाग्राम पर सिर खोलकर लहराते बालों के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट की थीं। वह अपनी पोर्शे कार से बगदाद के कैंप साराह इलाके से गुजर रही थीं तभी उन पर गोलीबारी की गई। इराकी गृह मंत्रालय ने इसकी पुष्टि करते हुए जांच शुरू कर दी है।

मौत की धमकियां मिलने के बाद जॉर्डन में रह रहे व्यंगकार अहमद अल बशीर ने भी फरेस की हत्या की निंदा की है। उन्होंने लिखाए एक लड़की की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गई क्योंकि उसने धरती पर दूसरी बहुत सी लड़कियों की तरह अपनी जिंदगी जीने का फैसला किया था। उन्होंने लिखा कि यदि कोई भी शख्स हत्या करने वालों के लिए किसी वजह की तलाश करता है तो वह भी इस हत्या में सहभागी होगा।

मशहूर इराकी मॉडल तारा फरेस अपने टैटू, बालों के अलग-अलग रंग और डिजाइनर कपड़ों के कारण काफी चर्चित रही हैं। इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 27 लाख से अधिक है। उनकी हत्या के बाद सोशल मीडिया पर उनके एक प्रशंसक ने दुखी होते हुए लिखा कि एक इराकी मॉडल दूसरी लड़कियों की तरह ही अपने जीवन का आनंद ले रही थी। दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से कुछ आतंकवादियों ने उसकी हत्या कर दी।

You May Also Like

English News