Modi Gift: रक्षा बंधन और गणेश चतुर्थी पर मोदी सरकार ने दिया लोगों को तोहफा!

बिहार: कुछ ही दिनों में रक्षाबंधन और गणेश चतुर्थी का त्यौहार आने वाला है। ऐसे में मोदी सरकार ने इस त्यौहारों को देखते हुए देश की जनता को एक बड़ा तोहफा दिया है। आइये जानते हैं कि मोदी सरकार ने लोगों को तौहफे के तौर पर दिया था।


केंद्र सरकार ने रक्षाबंधन और गणेश चतुर्थी से पहले देशवासियों को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने फैसला लिया है कि राखी और मूर्तियों पर कोई वस्तु एवं सेवा कर यानि जीएसटीद्ध नहीं लिया जाएगा। वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को बताया कि रक्षाबंधन आने वाला है इसी के मद्देनजर सरकार राखी पर जीएसटी लागू नहीं करेगी।

इसके साथ ही गणेश चतुर्थी के त्योहार को ध्यान में रखते हुए मूर्तियों, हस्तशिल्प, हथकरघा पर भी जीएसटी नहीं लगाया जाएगा। पटना में एक कार्यक्रम के दौरान वित्त मंत्री ने इसके पीछे तर्क दिया कि यह त्यौहार हमारी विरासत का हिस्सा हैं।

सरकार के इस कदम से करोड़ों भारतीयों को सीधा फायदा होगा क्योंकि त्यौहारों के इस मौसम में ग्राहकों को अपनी जेब ज्यादा ढीली नहीं करनी पड़ेगी। पीयूष गोयल ने कहा कि जीएसटी लागू करना हमारी सरकार का हिम्मतभरा बड़ा कदम था। बड़े- बड़े देश कर सुधार के ऐसे साहसिक फैसले लेने से पहले डरते हैं। लेकिन हमारी सरकार ने हिम्मत दिखाई और इसे लागू किया।

You May Also Like

English News