Moto G5, G5 Plus स्मार्टफोन बेहद सस्ती कीमत में हुआ लॉन्च…

बार्सिलोना में चल रहे MWC 2017 इवेंट में Moto ने अपने दो नए स्मार्टफोन मोटो जी5 और जी5 प्लस स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी ने दोनों फोन्स को नए डिजाइन के साथ मेटल कवर ओर रियर पर गोल कैमरा के साथ लॉन्च किया है। कीमत की बात करें तो अपने उपभोक्ताओं की जेब को ध्यान में रखते हुए इसे किफायती रखा गया है| मोटो जी5 की कीमत 199 यूरो (करीब 14,000 रुपये) और मोटो जी5 प्लस की कीमत 279 यूरो (करीब 15,300 रुपये) से शुरू होती है। इन स्मार्टफोन के मार्च में भारत पहुंचने की उम्मीद है।

ऐसा माना जा रहा है की यह हैंडसेट्स सबसे पहले भारत में लॉन्च होंगे| मोटोरोला के बाजार में हिस्सेदारी की बात करें तो, कंपनी के अनुसार, भारत दूसरे नंबर पर है| अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अमेरिका ओर ब्रिटैन शामिल है| इन दोनों ही डिवाइसेज की सबसे बड़ी खासियत इनमे इंटीग्रेटेड गूगल असिस्टेंट है| इससे पहले यह फ़ीचर एक्सक्लूसिव तौर पर सिर्फ पिक्सल स्मार्टफोन में दिया गया था। दोनों ही स्मार्टफोन मोटोरोला के एक्सक्लूसिव फीचर जैसे मोटो डिस्प्ले, एक्शन, ट्विस्ट जेस्चर के साथ आते हैं। इसके साथ ही, दोनों फोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलता है।
 
यह फोन मार्च से लूनर ग्रे और फाइन गोल्ड कलर वेरिएंट में मिलेंगे। तीन कैरियर सब्सक्राइबर के पास एक एक्सक्लूसिव सैफ़ायर ब्लू वेरिएंट भी उपलब्ध होगा। मोटो जी5 की स्पेसिफिकेशन्स की बात की जाए तो इस फोन में 5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले और 1.4 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर है। फोन 2 जीबी और 3 जीबी रैम व 16 या 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज में मिलेगा। इसके अलावा स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड (128 जीबी तक) सपोर्ट भी होगा। मोटो जी5 में 2800 एमएएच की रिमूवेबल बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। कैमरे की बात करें तो मोटो जी5 में 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। इसका फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।
 
मोटो जी5 प्लस स्मार्टफोन में 5.2 इंच फुल एचडी डिस्प्ले है। इसमें 2 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 65 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। फोन 3 जीबी या 3 जीबी रैम वेरिएंट में आएगा। इंटरनल स्टोरेज के लिए 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज का विकल्प मिलेगा जबकि 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का सपोर्ट भी होगा। मोटो जी5 प्लस में 12 मेगापिक्सल का ‘द मोस्ट एडवांस्ड’ रियर कैमरा है, जो डुअल ऑटोफोकस, 4के वीडियो रिकॉर्डिंग, अपर्चर एफ/1.7 और डुअल-एलईडी फ्लैश के साथ आता है। मोटो जी5 प्लस में 3000 एमएएच की नॉन रिमूवेबल बैटरी है। बैटरी टर्बोपावर चार्जिंग सपोर्ट करती है जिसके 15 मिनट की चार्जिंग में 6 घंटे तक के इस्तेमाल की बैटरी मिलने का दावा किया गया है। 

You May Also Like

English News