MP उपचुनाव: 12:30 बजे तक कोलारस में 35%, मुंगावली में 38% वोटिंग

मध्य प्रदेश में विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव  में वोटिंग जारी है. राज्य के शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच मुख्य लड़ाई है. इसे विधानसभा चुनाव से पहले का सेमीफाइनल भी माना जा रहा है. राज्य में साल के अंत में ही विधानसभा चुनाव होने हैं. कई जगहों पर EVM में दिक्कत बताई जा रही है.

कोलारस में दोपहर साढ़े 12 बजे तक 35 प्रतिशत वोटिंग हुई है. वहीं मुंगावली में साढ़े बारह बजे तक 38 फीसदी मतदान हुआ है.

मुंगावली में कांग्रेस विधायक महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा के निधन होने से और कोलारस में कांग्रेस के विधायक रामसिंह यादव के निधन होने से चुनाव हो रहे हैं. मुंगावली उपचुनाव में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार बृजेन्द्र सिंह यादव और भाजपा उम्मीदवार श्रीमती बाई साहब यादव के बीच है.  कोलारस में कुल 22 उम्मीदवार इस चुनावी समर में है. मुख्य मुकाबला कांग्रेस के महेन्द्र सिंह यादव और भाजपा के देवेन्द्र जैन के बीच है. मतगणना 28 फरवरी को होगी.

कोलारस निर्वाचन क्षेत्र में दो लाख 44 हजार 457 मतदाता जबकि मुंगावली में एक लाख 91 हजार 9 मतदाता हैं.

भाजपा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज चौहान, प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा के अलावा सरकार के एक दर्जन से ज्यादा मंत्रियों ने यहां प्रचार किया है.

You May Also Like

English News