MP उपचुनाव से पहले बोले शिवराज सिंह चौहान- राज्य के हर गरीब को कोविड-19 वैक्सीन दी जाएगी मुफ्त

मध्य प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव से पहले शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को ऐलान किया कि प्रदेश सरकार राज्य के हर गरीब निवासी को मुफ्त में कोरोना वायरस की वैक्सीन उपलब्ध कराएगी। चौहान ने ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल के समर्थन में एक जनसभा में कहा, ”बिहार चुनाव में भाजपा ने घोषणा की है कि गरीबों को कोरोना वायरस का टीका मुफ्त उपलब्ध कराया जाएगा। यह टीका मध्य प्रदेश के गरीबों को भी भाजपा सरकार मुफ्त में देगी।”

वहीं, इसके कुछ ही देर बाद उन्होंने ट्वीट किया, ”जब से देश में कोविड-19 टीके का ट्रायल शुरू हुआ, देश के गरीब वर्ग में एक चर्चा भी शुरू हुई – ‘क्या हम ये खर्च वहन कर पाएंगे? आज मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूँ, मध्य प्रदेश में हर एक गरीब प्रदेशवासी को मुफ्त टीका मिलेगा। हम ये जंग जीतेंगे।” मध्य प्रदेश में अब तक कुल 1,64,341 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 2,842 मरीजों की मौत हो चुकी है और 1,49,353 मरीज स्वस्थ होकर घर चए गए हैं।

बता दें कि बीजेपी ने बिहार चुनाव में वादा किया है कि अगर राज्य में उसकी सरकार बनती है तो फिर जनता को फ्री में कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। इस वादे के बाद घमासान शुरू हो गया। आरजेडी, कांग्रेस समेत तमाम दलों ने बीजेपी पर हमला बोला। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भारत सरकार ने कोरोना वायरस के टीके तक लोगों की पहुंच से जुड़ी अपनी रणनीति की घोषणा कर दी है। कृपया यह जानने के लिए राज्यवार चुनाव कार्यक्रमों का सहारा लें कि यह आपको दूसरे फर्जी वादों के पिटारे के साथ कब मिलेगा।

वहीं, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने भी आश्वासन दिया है कि कोविड-19 की वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद जल्द से जल्द राज्य के सभी वर्गों के लिए फ्री में टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। पलानीस्वामी ने कहा, ” मैं यह घोषणा करना चाहूंगा कि जितने जल्दी टीका विकसित होता है (और राज्यों को उपलब्ध होता है) तमिलनाडु के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा और सरकार इसका खर्च वहन करेगी।”

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com