Murder: भाजपा नेता की लाठी-डंडे से पीट-पीट कर हत्या!

लखनऊ: काकोरी इलाके में एक कोचिंग संचालक और स्थानीय भाजपा नेता की लाठी-डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपियों ने कोचिंग संचालक के शव को पेड़ से लटकता दिया। आरोपियों ने ऐसा हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए किया। इस मामले में मृतक की पत्नी ने एक व्यक्ति पर शक जताते हुए हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में लगी है।


एसपी ग्रामीण डा.सतीश कुमार ने बताया कि काकोरी के करझन गांव में 45 वर्षीय बिहारलाल रावत अपने परिवार के साथ रहते थे। बिहारीलाल स्थानीय भाजपा नेता थे और काकोरी कस्बे में अपनी कोचिंग चलाते थे। बताया जाता है कि रोज की तरह मंगलवार की सुबह भी बिहारीलाल साइकिल से घर से कोचिंग के लिए निकले थे।

रास्ते में गांव के पास ही पहले से घात लगाये बैठे कुछ लोगों ने बिहारीलाल पर हमला बोल दिया। आरोपियों ने बिहारीलाल को पहले तो लाठी-डंडे से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आरोपियों ने बिहारीलाल के शव को पेड़ से लटका दिया और मौके से फरार हो गये। घटना के कुछ देर के बाद जब गांव के लोग उधर से गुजरे तो लोगों की नज़र बिहारीलाल के शव पर पड़ी।

लोगों ने फौरन इस बात की खबर बिहारीलाल के परिवार वालों और पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही परिवार के लोग और काकोरी पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने बिहारीलाल के शव को पेड़ से नीचे उतरवाया। छानबीन में बिहारीलाल के शरीर पर चोट के कई निशान मिले।

शरीर पर चोट के निशान देख परिवार के लोग और पुलिस को समझ गयी कि बिहारीलाल की हत्या करने के बाद आरोपियों ने हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पेड़ से लटका दिया। छानबीन के बाद काकोरी पुलिस ने बिहारीलाल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इस मामले में मृतक की पत्नी विश्वकांती ने हिम्मतपुर गांव निवासी विकास यादव सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी है। एसपी ग्रामीण ने बताया कि पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है और मामले की छानबीन में लगी है। बिहारीलाल रावत के परिवार में पत्नी विश्वकांती और दो बेटे हैं। बिहारीलाल की पत्नी विश्वकांती आशा बहु है।

You May Also Like

English News