Murder: लखनऊ में पेंटर की हत्या, पांच टुकड़ों में बोरे में बंद मिला शव!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में रहने वाले एक पेंटर की बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी गयी। पेंटर के शरीर के पांच टुकड़े कर उसके अद्र्घनग्न शव को एक बोरे में रखकर गायात्रपुरम इलाके में नाली के किनारे फेंक दिया गया। परिवार वालों ने इस मामले मेें एक युवक के खिलाफ रुपये की लेनदेन के चलते हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद एफआईआर दर्ज की है। फिलहाल पुलिस ने उस युवक को हिरासत में भी ले लिया है।


एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि पारा के रामविहार कालोनी में 40 वर्षीय पेंटर राजकुमार चौरसिया अपने परिवार के साथ रहता था। बताया जाता है कि राजकुमार शुक्रवार की रात करीब 8 बजे अपने घर से निकला था। इसके बाद वह लापता हो गया।

इस बीच शनिवार की सुबह करीब 6 बजे पारा के गायत्रीपुरम इलाके में लोगों ने नाली के किनारे खून से सना हुआ एक बोरा पड़ा देखा। लोगों ने फौरन इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पारा पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने जब बोरा खोला तो पुलिस के होश उड़ गये। बोर में एक 40 वर्षीय युवक अद्र्घनग्न शव पांच हिस्सो में कटा हुआ रखा था।

बोरे में युवक की लाश मिलने की खबर आग की तरह पूरे इलाके में फैल गयी। आसपास के लोगों की भीड़ भी जमा हो गयी। पुलिस ने लोगों की मदद से शव की शिनाख्त करने की कोशिश की पर शिनाख्त नहीं हो सकी। छानबीन के बाद पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पेंटर राजकुमार के परिवार में पत्नी संगीता, एक बेटा आदित्य और चार भाई हैं। इस मामले में राजकुमार के पिता ने पारा थाने में हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी है।

शव की फोटो देख परिवार वालों ने की पहचान
पारा पुलिस बोरे में मिले शव को पोस्टमार्टम के लिए मच्र्यूरी भेज चुकी थी। इस बीच राजकुमार चौरसिया के परिवार के लोग को इस बात का पता चला कि गायत्रीपुरम इलाके में बोरे में एक युवक का शव मिला है। इसके बाद राजकुमार के परिवार के लोग पारा पुलिस के पास पहुंचे और राजकुमार के गायब होने की बात पुलिस को बतायी। पुलिस ने जब बोरे में मिले शव की फोटो दिखायी तो परिवार वालों ने शव की पहचान राजकुमार के रूप में की। शव की शिनाख्त के बाद पुलिस परिवार के लोगों को लेकर मच्र्यूरी पहुंची। मच्र्यूरी पर परिवार के लोगों ने शव को देख कर उसकी पहचान की।

रुपये की लेनदेने में हत्या की है आशंका
पेंटर राजकुमार की हत्या के मामले में कालोनी के ही रहने वाले अंशू सोनी पर हत्या का आरोप लगाया है। परिवार शुक्रवार की रात अंशू ही राजकुमार को घर से बुलाकर अपने साथ ले गया था। शुरुआती छानबीन में पुलिस को इस बात का पता चला है कि राजकुमार सट्टा खेलता था। आशंका है कि सट्टे को लेकर उसका कुछ लोगों से विवाद हो सकता है और इसी के चलते उसकी हत्या की गयी है।

कहां गये शरीर के कपड़े व अन्य सामान
पेंटर राजकुमार की हत्या के मामले में छानबीन कर रही पुलिस का मानना है कि राजकुमार की हत्या कहीं और की गयी है। हत्या के बाद आरोपियों ने उसके शव को जूट और प्लासिटक के बोरे में बाहर गायत्रीपुरम इलाके में फेंक दिया। राजकुमार के शरीर पर मौजूद कपड़े व अन्य सामान गायब हैं। पुलिस का मानना है कि हत्यारों ने या तो उसके कपड़े व सामान गायब कर दिया, या फिर जहां उसकी हत्या की गयी कपड़े व सामान वहां मौजूद हो सकते हैं। फिलहाल अभी यह साफ नहीं हो सका है कि राजकुमार की हत्या कहां की गयी?

आशनाई के एंगल पर पुलिस कर रही है छानबीन
पेंटर राजकुमार की हत्या के मामले पारा पुलिस रुपये के लेनदेने के अलावा आशनाई के एंगल को लेकर भी छानबीन कर रही है। पेंटर राजकुमार की जिस तरह हत्या की गयी और उसका अद्र्घनग्न शव मिला, वह इस बात को साफ दर्शाता है कि राजकुमार की हत्या बहुत की गुस्से और बेरहमी में की गयी थी। पुलिस का मानना है कि इस तरह की हत्या अधिकतर आशनाई और अवैध संबंध के चलते की जाती है। फिलहाल पुलिस के पास आशनाई को लेकर अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है। पुलिस पेंटर के मोबाइल फोन का विवरण भी खंगाल रही है।

You May Also Like

English News