Murder: लव जिहाद के नाम पर युवक की हत्या, शव को जलाया गया, वीडियो हुआ वायरल, मचा हड़कम्प!

राजस्थान: लाख कोशिशों और दावों के बावजूद भी देश में लव जिहाद को लेकर चल रहा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब भाजपा शासित राजस्थान में लव जिहाद से जुड़ी एक सनसनीखेज वारदात सामने आयी है। राजस्थान के राजसमंद में कथित लव जिहाद के नाम पर एक युवक की हत्या और उसे जलाने के विडियो ने हड़कंप मचा दिया है। हत्या करने वाले शख्स ने ही इस विडियो को शूट भी करवाया और फिर आखिर में धमकी भी दी।


मामले के तूल पकडऩे के बाद पुलिस ने आरोपी शंभूलाल को गिरफ्तार कर लिया है। राजस्थान के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि इस मामले की जांच अब एसआईटी करेगी। इस घटना से राजसमंद और आसपास के इलाकों में तनाव है। इसके मद्देनजर राजसमंद में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

राजसमंद में एक होटल के पास एक वायरल विडियो में 45 वर्षीय शंभूनाथ एक युवक की हत्या कर उसके शव को जलाते हुए नजर आ रहा है। विडियो क्लिप में शंभूलाल धमकी देते हुए कहता है कि अगर लव जिहाद खत्म नहीं हुआ तो हर भारतीय को इस तरह की भयानक स्थिति का सामना करना पड़ेगा। इस विडियो में साफ दिखता है कि आरोपी एक मजूदर की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर देता है और फिर शव में आग लगा देता है।

आग लगाने के बाद धमकी देते हुए वह कहता हैए श्अगर लव जिहाद खत्म नहीं हुआ तो हर भारतीय को इस तरह की भयानक स्थिति का सामना करना पड़ेगा। इस विडियो में एक स्कूटी और बाइक भी दिखती हैं। जिस तरह यह विडियो शूट किया गया हैए उससे साफ लगता है कि कोई तीसरा शख्स भी वहां मौजूद था। विडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने शंभूनाथ नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया। राजस्थान पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है कि जिस युवक की हत्या की गई उसी के शव को जलाते हुए विडियो में दिखाया गया है।

राजसमंद और आसपास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं। उधर राजस्थान के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहाए श्यह घटना झकझोरने वाली है। भला कोई कैसे किसी की हत्या कर उसका विडियो बना सकता है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और इसकी जांच विशेष जांच दल करेगी।

दूसरी तरफ राजस्थान कांग्रेस की प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने इस घटना के लिए वसुंधरा सरकार की कड़ी आलोचना की है। मीडिया से बातचीत में कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार की लापरवाही से ही ऐसी दर्दनाक घटना को कुछ लोग अंजाम देते हैं। यह बेहद ही दुखद घटना है। सरकार को जल्द से जल्द इस मामले की जांच करवानी जानी चाहिए। शव की पहचान हो पाई। उसका नाम इफाजुल उर्फ गुड्डू था। वह पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में सैयदपुर का रहने वाला था। वह पेशे से राजमिस्त्री था।

 

loading...

You May Also Like

English News