रहस्य सपने में खुद को देखने का: क्या होता है इसका मतलब

सपने देखना अच्छी बात होती है लेकिन सपने में अगर कुछ ऐसी चीजों को देखे तो ज्योतिष विद्या के अनुसार उन चीजों का अपना कोई संकेत होता है। सपने हमारे जीवन का एक अमूल्य हिस्सा होते हैं और यह अपने ही होते हैं जो आने वाले दिनों के प्रति हमें पहले से ही आगाह करते हैं। सपने में कुछ चीजें ऐसी होती है जिन्हें देखने से आपको शुभ समाचार मिलते हैं लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं जिनको देखने से अशुभ घटनाओं के बारे में भी बताते हैं।

 

इसी तरह अगर सपने में आपने खुद को देखा है या आप सपने में तारों को देखते हुए पाते हैं तो इसका अर्थ यह होता है कि आप को जल्दी कोई खुशखबरी मिलने वाली है। इस सपने का संकेत है कि आपको अपने बिजनेस में मुनाफा होने वाला है।

सपने में अगर आपने खुद को गरीबी या बहुत ही तंग हालत में देखा है तो इसका भी शुभ आंकलन ने लगाया जाता है। इसका अर्थ होता है कि आपको शीघ्र ही धन की प्राप्ति होने वाली है।

अगर आपने अपने सपने में खुद को आत्महत्या करते हुए देख रहे हैं तो इसका अभिप्राय है कि आपकी उम्र और बढ़ जाएगी और आपको भविष्य में धन और संपत्ति की प्राप्ति होने वाली है।

सपने में अगर आपने अपने आप को ठंडे पानी से नहाते हुए देखा है तो इसका अर्थ है कि आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है।

वहीं अगर आपने सपने में खुद को गिरते हुए देखा है तो इसे भी शुभ मान सकते हैं।

आमतौर पर सपनों में हम कुछ ना कुछ देखते रहते हैं इसी तरह अगर सपने में अपने खुद को अपने हाथ में गुलाब का फूल देखते हैं तो उसका मतलब है कि महालक्ष्मी की कृपा आप पर होने वाली है और आपको जल्दी धन की प्राप्ति होने वाली है।

अगर आप सपने में देख रहे हैं कि आप साड़ी पहन रहे हैं तो इसका अभिप्राय है कि आने वाला समय आपके लिए सकारात्मक ऊर्जा लेकर आने वाला है।

वहीं अगर आपने अपने आपको गंदी साड़ी पहने हुए देखते हैं तो यह सपना आपकी नकारात्मकता से भरी हुई सोच को दर्शाता है।

अगर सपने में अपने किसी शादीशुदा महिला को दुल्हन बनते देखा है तो उसका अर्थ होता है कि आपके कोई शारीरिक समस्या आने वाली है। इस सपने के अनुसार आपको कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है।

 

वंदना

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com