Namstey: कनाडा के प्रधानमंत्री परिवार संग पहुंचे भारत, नमस्त कर किया अभिवादन, देखिए तस्वीर!

नई दिल्ली: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो एक हफ्ते के दौरे के लिए शनिवार शाम भारत पहुंचे। उनके साथ उनका परिवार भी आया है। कनाडा के प्रधानमंत्री और उनके परिवार ने हाथ जोड़कर एयरपोर्ट पर मौजूद लोगों का अभिवादन किया।


जस्टीन ट्रूडो के आने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि लोकतंत्र और बहुलवाद के साझा मूल्यों के साथ रणनीतिक साझेदारी! कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को नमसते। वह 17 फरवरी से 24 फरवरीए 2018 तक भारत दौरे पर हैं।

मंत्रालय के बयान के अनुसार कनाडा के प्रधानमंत्री के दौरे का उद्देश्य दोनों देशों के बीच व्यापार, निवेश, ऊर्जा, विज्ञान एवं नवाचार, ऊच्च शिक्षा, आधारभूत विकास, अंतरिक्ष समेत कई क्षेत्रों के साझा हितों को लेकर द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना है। ट्रूडो प्रधानमंत्री के रूप में अपनी पहली भारत यात्रा पर आए हैं।

पीएम मोदी की 2015 में कनाडा यात्रा के दौरान ट्रूडो से मुलाकात लिबरल पार्टी के नेता के तौर पर हुई थी। ट्रूडो नवंबर 2015 में सत्ता में आए थे। पिछले 18 महीने में ट्रूडो सरकार के 11 मंत्री भारत आ चुके हैं।

अपनी सात दिनों की भारत यात्रा के दौरान ट्रूडो राजधानी दिल्ली के अलावा आगरा,अमृतसर,ए अहमदाबाद और मुंबई भी जाएंगे। जस्टिन ट्रूडो ताजमहल के अलावा हरमंदिर साहिब और गुजरात में स्वामीनारायण मंदिर के दर्शन भी करेंगे।

You May Also Like

English News