NEET स्टूडेंट्स अब 22 अप्रैल से CBSE की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड्स

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में NEET एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स के हित में बड़ा फैसला सुनाया था। कोर्ट ने NEET में एज लिमिट बढ़ाते हुए 25 साल से अधिक उम्र के स्टूडेंट्स को भी इस एग्जाम में बैठने की इजाजत दी थी। इसी के साथ NEET एग्जाम के लिए फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाकर 5 अप्रैल कर दी गई थी। अब NEET के एडमिट कार्ड्स 15 अप्रैल की जगह 22 अप्रैल से CBSE की वेबसाइट की डाउनलोड किए जा सकते हैं।

IIT में अब लड़कियों की सीटों में होगी बढ़ोत्तरी

CBSE की वेबसाइट पर स्टूडेंट्स पढ़ सकते हैं दिए गए निर्देश

जी हां, अब एडमिट कार्ड आने में एक हफ्ते का समय और लगेगा। पहले एडमिट कार्ड्स 15 अप्रैल को CBSE की वेबसाइट पर आने वाले थे लेकिन अब स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड्स 22 अप्रैल को वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

NEET 2017 की एंट्रेंस एग्जाम सात मई को होने वाली है। इसके लिए CBSE ने देशभर के करीब 104 शहरों में में एग्जाम सेंटर बनाए हैं। NEET स्टूडेंट्स के लिए CBSE ने अपनी वेबसाइट पर कुछ निर्देश भी दिए हैं। साथ ही, सीबीएसई ने स्टूडेंट्स को परीक्षा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों से भी अवगत कराया है।

NEET स्टूडेंट्स एंट्रेंस एग्जाम के बारे में अधिक जानकारी के लिए सीबीएसई की वेबसाइट को एक बार चेक कर सकते हैं। बता दें, इस बार होने वाले नैशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के लिए करीब 12 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

You May Also Like

English News