NEET Exam Admit Card 2018: CBSE ने एडमिट कार्ड किया जारी, ऐसे करें डाउनलोड

देशभर में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस एग्जाम (NEET) लेने वाला CBSE ने NEET 2018 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि  NEET 2018 के एडमिट कार्ड 18 अप्रैल को जारी किए जा सकते हैं.देशभर में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस एग्जाम (NEET) लेने वाला CBSE ने NEET 2018 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि  NEET 2018 के एडमिट कार्ड 18 अप्रैल को जारी किए जा सकते हैं.   हालांकि CBSE ने कहा था कि वह अप्रैल के दूसरे हफ्ते तक NEET 2018 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर देगा. हालांकि अप्रैल महीने के दो हफ्ते बीत जाने के बाद भी एडमिट कार्ड का रिलीज नहीं हुए थे.   CBSE की टेक टीम वेबसाइट पर एडमिट कार्ड से जुड़ी हुई टेस्टिंग शनिवार तक पूरी नहीं कर पाई थी. पूरे देश में NEET का एग्जाम ग्रेजुएट और डेंटल प्रोग्राम में एडमिशन के लिए लिया जाता है.   Admit Card डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक: https://cbseneet.nic.in/cbseneet/online/AdmitCardAuth.aspx    NEET 2018 Admit Card, कैसे करें डाउनलोड:  -सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट ओपन करनी होगी. -ऑफिशियल वेबसाइट पर NEET 2018 एडमिट कार्ड का लिंक दिया जाएगा. -इस लिंक पर क्लिक करने के बाद नया टैब ओपन होगा. -रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा. -एडमिट कार्ड की सारी जानकारी अच्छे से चेक कर लें और उसका प्रिंट आउट भी ले लें.

हालांकि CBSE ने कहा था कि वह अप्रैल के दूसरे हफ्ते तक NEET 2018 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर देगा. हालांकि अप्रैल महीने के दो हफ्ते बीत जाने के बाद भी एडमिट कार्ड का रिलीज नहीं हुए थे.

CBSE की टेक टीम वेबसाइट पर एडमिट कार्ड से जुड़ी हुई टेस्टिंग शनिवार तक पूरी नहीं कर पाई थी. पूरे देश में NEET का एग्जाम ग्रेजुएट और डेंटल प्रोग्राम में एडमिशन के लिए लिया जाता है.

Admi Card डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक: https://cbseneet.nic.in/cbseneet/online/AdmitCardAuth.aspx

NEET 2018 Admit Card, कैसे करें डाउनलोड:

-सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट ओपन करनी होगी.
-ऑफिशियल वेबसाइट पर NEET 2018 एडमिट कार्ड का लिंक दिया जाएगा.
-इस लिंक पर क्लिक करने के बाद नया टैब ओपन होगा.
-रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा.
-एडमिट कार्ड की सारी जानकारी अच्छे से चेक कर लें और उसका प्रिंट आउट भी ले लें.

You May Also Like

English News