New: अब सैगसंग ला सकता है अगले साल तक फोल्डेबल स्मार्टफोन!

नई दिल्ली: स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी सैमसंग अगले साल एक फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। इस फोन का नाम गैलेक्सी एक्स होगा। इस स्मार्टफोन को सितंबर में ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन मिल चुका है और अब सुनने में आ रहा है कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लिए पेटेंट फाइल कर दिया है।


आनलाइन मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सैमसंग ने वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑर्गनाइजेशन (WIPO) में पेटेंट फाइल किया है। इस पेटेंट में बताया गया है कि इस स्मार्टफोन में दो स्पोर्टिंग स्क्रीन हैं जिनके बीच में एक मेटल पीस फिक्स किया गया है। इससे पता चलता है कि यह डिवाइस फोल्डेबल है।

इसकी डिजाइन ZTE Axon M जैसी होगी।इसके अलावा ऐसा बताया गया है कि यह फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy X ट्रिपल एंटीना के साथ आएगा ताकि फोल्ड होने पर इसका नेटवर्क प्रभावित न हो। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर्स इस फोन के दोनों स्क्रीन का एकसाथ इस्तेमाल कर सकेंगे।

यह फोन गैलक्सी नोट लाइनअप में पेश किया जाएगा। इसका मतलब है कि इसे अगले साल तीसरी या चौथी तिमाही में पेश किया जा सकता है क्योंकि सैमसंग इसी दौरान अपनी फ्लैगशिप ‘नोट’ डिवाइस पेश करने वाला है।

अभी कंपनी अपने अगले फ्लैगशिप फोन Galaxy S9 पर ध्यान केंद्रित कर रही है। कंपनी ने बड़े स्तर पर इसकी लार्ज स्टोरेज चिप्स और प्रोसेसर बनाने शुरू कर दिए हैं। सैमसंग स्नैपड्रैगन 845 लाने के लिए क्वॉलकॉम पर भी काम कर रहा है।

You May Also Like

English News