New Bike: सुजुकी ने भारतीय बाजार में उतारी अपनी दो नयी बाइक, जानिए फीर्चस!

मुम्बई: सुजुकी मोटरसाइकल ने हाल ही में अपनी दो बाइक फ्लैगशिप मोटोक्रॉस बाइक्स, Suzuki RM-Z250 और Suzuki RM-Z450 को भारतीय बाजार के लिए उतार दिया है। दोनो ही बाइक में कंपनी ने कमाल के फीचर्स दिए हैं। बता दें,सुजुकी की RM-Z सीरीज़ की बाइक्स को आॅफ रोड और बेहतर हैंडलिंग के लिए जाना जाता है।

Suzuki RM-Z450 में जहां 449सीसी का 4 स्ट्रोक वाला फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। इस बाइक में कंपनी ने तीन ड्राइविंग मोड दिए हैं जिन्हे रोड की कंडिशन के हिसाब से अजस्ट भी किया जा सकेगा। Suzuki RM-Z250 में वहीं कंपनी ने 249सीसी का 4 स्ट्रोक फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। यह बाइक फिलहाल मार्केट में ऐल्युमिनियम रिम्स के साथ मौजूद है RM-Z450 की इस बाइक में न्यू बैलेंस फ्री रियर कुशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

जिससे बाइक को चलाने वाले के लिए झटके सिर्फ नाम मात्र के लिए होते हैं। सुजुकी ने RM-Z450 में 300 एमएम का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है। तो RM-Z250 में ग्राउंड क्लियरेंस 345 एमएम दिया गया है। कीमत की बात करें तो,कंपनी ने सुजुकी RM-Z250 की कीमत 7.1 लाख रुपये और सुजुकी RM-Z450 की कीमत 8.31 लाख रुपये रखी है।

गौरतलब हो,सुजुकी ने हाल ही में जर्मनी में चल रहे इंटरमोट मोटरसाइकिल शो में कताना बाइक को लांच किया है। कताना बाइक को सबसे पहले सन् 1981 में लांच किया गया था जो कि स्पोर्टबाइक्स के रूप में काफी प्रसिद्व थी। इस नई बाइक को कंपनी ने अब अपडेट कर लांच किया है।

इस कताना बाइक में मॉडर्न बिट्स के साथ LED हेडलैंप्स, LED टर्न इंडीकेटर्स और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सुजुकी ने इस बाइक में 999 सीसी का इन-लाइन फोर-सिलेंडर इंजन दिया है। जो कि 10,000 आरपीएम पर 147 बीएचपी की पावर और 9500 आरपीएम पर 105 एनएम का टॉर्क जनेरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिपर क्लच से लैस किया गया है।

You May Also Like

English News