New Bike: हीरो ने लॉच की अपनी सबसे दमदार बाइक, जानिए फीचर्स!

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में नई एक्सट्रीम 200आर को लॉन्च कर दिया है। यह हीरो की एंट्री लेवल परफॉर्मेंस बाइक है। इसे कंपनी ने 2016 में एक्सट्र्रीम 200एस नाम से पेश किया था।


हीरो ने इस नई बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया है। कीमत का खुलासा 7 फरवरी से शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 में किया जाएगा। यह हीरो मोटोकॉर्प की भारत में अब तक की सबसे दमदार बाइक है। अडवांस फीचर्स से इस बाइक को लैस किया गया है। इसकी टॉप स्पीड 112 किलोमीटर प्रति घंटा है।

इसमें 200सीसी का सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। 8000 आरपीएम पर यह इंजन 13.5केडब्लू का पावर और 6500 आरपीएम पर 17.1 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक को 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकडऩे में महज 4.6 सेकंड्स का समय लगता है।

फीचर्स के लिहाज से देखें तो हीरो मोटोकॉर्प ने इसमें एलईडी डीआरएल, एलईडी युक्त टेललाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और अलॉय वील्ज दिए गए हैं। इस बाइक को तैयार करते वक्त इसकी परफॉर्मेंस, ब्रेकिंग आदि पर विशेष रूप से काम किया गया है।

यह बाजार में पांच रंगों में अवेलेबल होगी। ग्राफिक्स के रूप में एक्सट्रीम डेकल दिया गया है। फ्रंट हिस्से में हीरो ने टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर सेक्शन में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है।

दोनों पहियों में हीरो ने डिस्क ब्रेक के साथ ही एबीएस यानी ऐंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया है। भारत में इस नई हीरो बाइक का मुकाबला बजाज पल्सर एनएस200, टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी आदि बाइक्स से होगा।

You May Also Like

English News