New Seden: जनवरी में लॉच होने वाली लेक्सस की यह लग्जरी कार, देखिए तस्वीरें!

नई दिल्ली: लक्जरी कार के शौकीन लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। जापानी लग्जरी कार बनाने वाली कम्पनी लेक्सस अपनी ग्लोबल रेंज टॉपिंग मॉडल, एलएस सिडैन को भारत में लॉन्च करने को तैयार है। इसे जनवरी 2018 में लॉन्च किया जाएगा। भारत में आने वाले मॉडल का नाम एलएस 500एच है और यह हाइब्रिड कार है। यह गाड़ी 5.2 मीटर लंबी है और इसका वीलबेस 3.1 मीटर का है।


इंटीरियर की बात करें तो यह टिपिकल लेक्सस डिजाइन से अलग है। कैबिन में बेहतरीन क्वॉलिटी का मटीरियल इस्तेमाल किया गया है। फ्रंट में बैठने वालों को हीटिंग, कूलिंग और मसाज फंक्शन से लैस सीटें मिलेंगी। ये इलेक्ट्रिक सीटें 28 विभिन्न तरीकों से अजस्ट हो सकेंगी। लेक्सस इस गाड़ी को भारत में मर्सेडीज मेबैक एस500 के मुकाबले में उतारेगी।

लेक्सस का दावा है कि इस गाड़ी में ऐक्टिव नॉयज सप्रेशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जो कि कार को पुराने मॉडल्स के मुकाबले अधिक शांत बनाती है। इस गाड़ी में 3.5 लीटर का वी6 इंजन दिया जाएगा और इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स भी दिए जाएंगे।

 


ये मिलकर 354 हॉर्सपावर की ताकत जेनरेट करेंगे। इंटरनेशनल मार्केट में इस गाड़ी को पहले से ही बेचा जा रहा है। लेक्सस इस गाड़ी को भारत में इम्पोर्ट करेगी। इसकी कीमत बीएमडब्ल्यू, जैगवार और मर्सेडीज बेंज आदि लग्जरी कार कंपनियों से अधिक होने की उम्मीद है। इसकी अनुमानित एक्स शोरूम कीमत 1.5 करोड़ रुपए से अधिक होगी। लेक्सस ने इस कार की बुकिंग्स शुरू कर दी हैं।

You May Also Like

English News