New Car: मारुति की नई वैगनआर 23 जनवरी को होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स और दाम !

मुम्बई: मारुति की नई वैगनआर 23 जनवरी को लॉन्च होने वाली है। वहीं नई वैगन आर अब डीलरों के पास पहुंचनी शुरू हो गई है। वहां से मिली तस्वीरों से खुलासा हुआ है कि नई कार का इंटीरियर और एक्सटीरियर लुक बिल्कुल बदला हुआ नजर आ रहा है।


आइए देखते हैं कि नई वैगन आर का ऑरिजनल लुक। तस्वीरों में साफ दिखाई देता है कि नई वैगन आर का लुक बिल्कुल बदल गया है हालांकि पैटर्न वही रखा गया है। नई वैगन आर बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर डेवलेप की गई है जो फिलहाल के वर्जन से ज्यादा हैवी है। इसके अलावा नई वैगन आर हैचबैक आने वाले भारत न्यू व्हीकल सेफ्टी एसेसमेंट प्रोग्राम के नियमों का पूरी तरह से पालन करती है।

नई हैचबैक में एल्मंड शेप की हाइलाइट्स दी गई हैं, नया स्पोर्टी बंपर दिया गया है, साथ ही टेल लैंप्स भी पहले से बड़े हो गए हैं। इसके अलावा इसमें रूफ से सटा हुआ प्लास्टिक का सी.पिलर दिया गया है जो इसे अट्रैक्टिव लुक देता है। नई वैगन आर की कीमत 4.5 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। वहीं वैगन आर के इंटीरियर की बात करें तो कुछ ज्यादा बदलाव दिखाई नहीं दे रहा है।

डेशबोर्ड डुअल टोन हो गया है बेज और ब्लैक रंग का है। साथ ही टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी होगी। इसके अलावा नई वैगन आर के इंजन में भी बदलाव किया गया है। इसके टॉर्प ग्प वैरियंट में मारुति सुजुकी स्विफ्ट वाला 1.2 लीटर का के.सीरीज का 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन मिल सकता है  जो 83 पीएस की पॉवर और 112 एनएम का टॉर्क देगा।

वहीं इसके स्टैंडर्ड वर्जन में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन मिलेगाए जिसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। वहीं कंपनी हुंडई सैंट्रो को टक्कर देने के लिए इस बार इसका ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वर्जन भी लॉन्च करेगी। इसके अलावा 1 लीटर वर्जन में सीएनजी के साथ एलपीजी में भी लॉन्च किया जाएगा। वहीं इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग्सए एबीएस के साथ ईबीडीए रिअर पार्किंग सेंसरए सीटबेल्ट रिमाइंडरए स्पीड वार्निंग जैसे फीचर भी दिए जाएंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com