New Car: 21 नवम्बर को लॉच होगी नई मारूति अर्टिगा!

नई दिल्ली: मारूति सुजुकी भारतीय बाजार में 21 नवंबर को अपनी नई अर्टिगा एमपीवी लॉन्च करने वाली है। कंपनी वर्तमान अर्टिगा को नए मॉडल से रिप्लेस करेगी। पहले ऐसी अटकलें थीं कि कंपनी Maruti Ertiga के वर्तमान मॉडल का नाम बदलकर इसे फ्लीट वीइकल के रूप में बेचेगी।

हालांकि, ऐसा नहीं है। हाल में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब नई मारुति अर्टिगा कंपनी के डीलरशिप पर पूरी तरह पहुंच जाएगी, तो वर्तमान मॉडल का प्रॉडक्शन बंद कर दिया जाएगा। मारुति सुजुकी ने अप्रैल 2012 में अर्टिगा का वर्तमान मॉडल लॉन्च किया था। इसके बाद अक्टूबर 2015 में इसे मिड-साइकल अपडेट दिया गया था।

मारुति ने 2012 में लॉन्चिंग के बाद से अभी तक अर्टिगा की करीब 4.2 लाख यूनिट बेची हैं। अर्टिगा का वर्तमान मॉडल 1.4-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। लॉन्चिंग के कुछ समय बाद कंपनी ने पेट्रोल वर्जन को 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी पेश किया।

मिड-साइज बजट एमपीवी में अर्टिगा काफी पॉप्युलर कार है। इस सेगमेंट में होंडा बीआर-वी, रेनॉ लॉजी और हाल ही में लॉन्च की गई महिंद्रा मराजो शामिल है। माना जा रहा है कि कंपनी लॉन्चिंग से पहले नई अर्टिगा की बुकिंग जल्द ही शुरू कर सकती है।

You May Also Like

English News