New Plan: एयरटेल के 149 प्लान में मिलेगा दोगुना डटा, जियो को दी बड़ी टक्कर!

नई दिल्ली: टेलीकॉम कम्पनियों में ग्राहकोंं को लुभाने के लिए होड़ मची हुई है। अब एक बार फिर भारती एयरटेल ने एक अपने पुराने प्लान को अपडेट किया है। एयरटेल ने अपने 149 रुपये वाले प्लान को अपग्रेड किया है। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल के 149 रुपये वाले प्लान में दोगुना डाटा मिलेगा। एयरटेल के इस प्लान में अब जियो के 149 रुपये वाले प्लान से भी ज्यादा डाटा मिल रहा है।


सबसे पहले आपको बता दें कि एयरटेल के 149 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों वैधता के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। साथ ही इस प्लान में रोज 1 जीबी डाटा और रोज 100 मैसेज भी मिलते हैं। यह प्लान सभी सर्किल में मौजूद है। वहीं अपडेट होने के बाद इस प्लान में रोज 2 जीबी यानि 56 जीबी डाटा के साथ मैसेज और कॉलिंग की सुविधा मिल रही है।

ऐसे में हिसाब लगाकर देखें तो 1 जीबी डाटा की कीमत 2.68 रुपये हो रही है। हालांकि यह प्लान फिलहाल कुछ ही सर्किल के लिए है। एयरटेल के इस प्लान की सीधी टक्कर जियो के 149 रुपये वाले प्लान से होगी जिसमें 28 दिनों की वैधता के साथ कुल 42 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान में रोज 1.5 जीबी डाटा मिलता है।

इसके अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, जियो ऐप्स के सब्सक्रिप्शन और रोज 100 मैसेज मिलते हैं। बता देंं कि इससे पहले पिछले सप्ताह ही एयरटेल ने अपने 399 रुपये वाले प्लान को अपडेट किया है। पहले इस प्लान मेंं रोज 1.4 जीबी डाटा मिलता था वहीं अब इस प्लान में रोज 2.4 जीबी डाटा मिलेगा।

इसके अलावा इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 मैसेज मिलेंगे। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। हालांकि कुछ यूजर्स के लिए इस प्लान की वैधता 70 दिनों की है और कुछ के लिए 84 दिनों की। एयरटेल के इस प्लान का मुकाबला जियो के 448 रुपये वाले प्लान से होगी जिसमें 84 दिनों तक रोज 2 जीबी डाटा मिलता है। अगर आप हिसाब करें तो इस प्लान में 1 जीबी डाटा की कीमत सिर्फ 1.97 रुपये हो रही है जो कि अबतक का सबसे सस्ता प्लान है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com