New Santro: आज लॉन्च होने वाली है हुंदई की संट्रो कार, जानिए कीमत!

मुम्बई: हुंदई की सेंट्रो को एक बार फिर से बाजार में उतारने के लिए तैयार है। सेंट्रो को दिल्ली में मंगलवार यानी आज लॉन्च किया जाना है। हालांकि नई हैचबैक कार की बुकिंग कंपनी की तरफ से 10 अक्टूबर से ही शुरू की गई थी जो 22 अक्टूर की शाम तक जारी रही।कंपनी की तरफ से नई सेंट्रो के इंजन, ट्रांसमिशन और वेरिएंट के बारे में पहले ही जानकारी दी जा चुकी है। कार में 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा और इसकी 69 पीएस की अधिकतम पावर और 99Nm की टॉर्क होगी। कार 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ बाजार में आएगी।

पेट्रोल इंजन के अलावा कार को सीएनजी वेरिएंट में भी पेश किया जाएगा। सीएनजी वेरिएंट के साथ भी यही इंजन होगा लेकिन इसकी पावर घट जाएगी। सीएनजी के साथ इंजन की पावर 59 पीएस होगी। अभी कार का केवल मैन्युअल वेरिएंट ही आने की उम्मीद है।  5 स्पीड एएमटी कार को दो वेरिएंट मेग्ना (Magna) और स्पोटर्स (Sports) में उतारा जाएगा।

कुल मिलाकर सेंट्रों के 5 वेरिएंट डिलाइट, इरा, मेग्ना, स्पोटर्स और आस्ता आने की उम्मीद की जा रही है। नई सेंट्रो में कुछ ऐसे भी फीचर आने की उम्मीद की जा रही है जो इस सेग्मेंट की कार में पहली बार आएंगे। इसमें सबसे खास 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो एपल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा कार में रियर व्यू पार्किंग कैमरा और रियर एसी वेंटस होंगे. कंपनी की तरफ से पहले ही बताया जा चुका है कि सेंट्रो में एबीएस और ड्राइवर साइड एयरबैग होगा।

लॉन्चिंग से पहले सभी के मन में सवाल है कि कार की कीमत क्या होगी. जानकारों के अनुसार नई सेंट्रो की कीमत 3.75 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। यह भी उम्मीद है कि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 5 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है। हुंदई के लाइनअप में बात करें तो नई सेंट्रो इऑन और ग्रांड i10 के बीच जगह बनाएगी. कार की टक्कर मारुति की सेलेरियो, वैगनआर, रिनॉल्ट क्विड, टाटा टियागो और डटसन गो से होगी।

जानकारों को उम्मीद है कि मैन्युअल गियरबॉक्स वाली नई सेंट्रो 20.3 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी. कार में 14 इंच के स्टील व्हील होंगे. कार के साथ कंपनी की तरफ से तीन साल का रोड असिस्टेंट और 3 साल की वारंटी भी दी जाएगी। हुंदई मोटर इंडिया के सीईओ वाईके कू ने बताया कि भारत में परिवारों ने इस फैमिली कार को द ऑल न्यू सेंट्रो नाम दिया है. जब से सेंट्रो भारत में पहली बार पेश हुई तब से इतने सालों में लाखों परिवारों ने इसे अपनी फैमिली कार बना ली।

You May Also Like

English News