New Smartphone: जल्द ही 7 कैमरों का स्मार्टफोन मार्केट में होगा लॉच!

नई दिल्ली: Nokia का 7 कैमरे वाला फोन आने वाला है। इस फोन का नाम Nokia 9 PureView है। Nokia 9 PureView स्मार्टफोन की कीमत 749 और 799 यूरो के बीच हो सकती है। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 59,000-65,000 रुपये के बीच हो सकती है। जहां तक कीमत की बात है तो यह सबसे महंगा Nokia स्मार्टफोन हो सकता है।

Nokia 9 PureView को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) से पहले जनवरी में लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन में कुल 7 कैमरे होंगे। फोन के बैक में पेंटा लेंस कैमरा सेटअप होगा। यानी, फोन के पीछे 5 कैमरे लगे होंगे। जबकि इसके फ्रंट में 2 कैमरे होंगे। Nokia 9 PureView में 5.9 इंच का QHD डिस्प्ले, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 8GB रैम और 128GB का इनबिल्ट स्टोरेज हो सकता है।

इसके अलावा, नोकिया के इस स्मार्टफोन में माइक्रोSD कार्ड सपॉर्ट भी मिलेगा। फोन में 4,150mAh की बैटरी होगी। लीक रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस फोन को पहले यूरोप में लॉन्च किया जा सकता है। कैमरों की संख्या इस स्मार्टफोन का अहम सेलिंग प्वाइंट है। अब तक सामने आईं लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्मार्टफोन के बैक में दो कैमरे 12-12 मेगापिक्सल के होंगे।

वहीं, 2 कैमरे 16-16 मेगापिक्सल के होंगे, जबकि पांचवां कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा। Nokia 9 PureView के पीछे दिए गए सेटअप में LED फ्लैश और IR सेंसर या लेजर ऑटोफोकस भी हो सकता है। खबरें हैं कि नोकिया का यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कस्टमर्स को लुभाने के लिए HMD ग्लोबल नेक्स्ट जेनरेशन स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर का भी इस्तेमाल कर सकती है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com