New Smartphone: Vivo कम्पनी ने पेश किया ऑनस्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर वाला फोन!

लास वेगास: वीवो ने लास वेगास में चल रहे CES 2018 में दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन पेश किया है जिसमें ऑनस्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। अभी तक किसी कंपनी ने अपने स्मार्टफोन की डिस्प्ले में फिंगरप्रिंट नहीं दिया है।

इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाली तकनीक को Clear ID नाम दिया गया है। बता दें कि वीवो के इस स्मार्टफोन की चर्चा पिछले 6 महीनों से थी। कंपनी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि फोन की ओएलईडी डिस्प्ले पैनल में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा।

साथ ही उसके ऊपर स्क्रीन प्रोटेक्टर होगा ताकि हाथ गीला होने के बाद भी वह फिंगर को स्कैन कर सके। वीवो के इस फोन की टैगलाइन अनलॉक द फ्यूचर है। कंपनी ने इसका टीजर भी जारी कर दिया है। वहीं कंपनी ने यह भी दावा किया है कि इस साल तक इस फोन के 70 मिलियन यानी 7 करोड़ फोन बाजार में आएंगे।

बता दें कि वीवो ने चीन के शंघाई में चल रहे डॅब् 2017 इवेंट में वीवो ने इस नई फिंगरप्रिंट स्कैनर वाली तकनीक को दुनिया के सामने पेश किया था। इसके लिए वीवो ने चिपसेट निर्माता कंपनी क्वॉलकॉम से पार्टनरशिप की है। वीवो की यह तकनीक क्वॉलकॉम की अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर्स टेक्नोलॉजी पर आधारित है।

You May Also Like

English News