New Year: नये साल पर अद्भूत संयोग, आपभी उठाईये इसका लाभ, जानिए कैसे!

लखनऊ: दो दिन बाद नया साल शुरू होने वाला है। इस बार नए साल की शुरुआत सोमवार से हो रही है। नववर्ष का अवसर और भगवान भोलेनाथ का दिन। ऐसे शुभ संयोग पर भगवान शिव से अपनी मनोकामना पूरी करवाने का अच्छा अवसर है।


जिन लोगों के जीवन में परेशानियां, विवाद और पैसों की तंगी है वह साल के पहले दिन इन उपायों को करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं। नए साल के पहले दिन से शुरू करके पूरे साल हर सोमवार को यह काम करने से आपको साल भर पैसों की तंगी नहीं होगी। धन की देवी लक्ष्मी जी के मंदिर जाकर उन्हें कमल का फूल अर्पित करें।

इससे धन संबंधी परेशानियों से मुक्ति मिलती है। अपने गल्ले या पैसे की अलमारी को इस तरह से रखें कि उसका मुख उत्तर की दिशा में रहे। इस दिशा को धन के देवता कुबेर का वास माना जाता है।

ऐसा करने से परिवार के सदस्यों की आय में वृद्धि होती है और आपके घर में बरकत होती है। वास्तु शास्त्र में दर्पण को बहुत ही शुभ माना गया है। महिलाएं घर की लक्ष्मी मानी जाती हैं। अत: वे अपने पर्स में एक छोटा सा दर्पण रखना शुरू कर दें तो धीरे-धीरे धन आपकी ओर आकर्षित होता है। तुलसी को लक्ष्मी का साक्षात रूप समझा जाता है।

घर या दुकान में उत्तर-पूर्वी दिशा की ओर तुलसी का पौधा लगाएं। ऐसा करने से नकारात्मक ऊजाएं दूर होती हैं और घर के सदस्यों की तरक्की होने लगती है। नए साल के पहले दिन से सुबह सबसे पहली रोटी गाय को खिलाना शुरू कर दें और रात को खाने की आखिरी रोटी तेल से चुपड़कर कुत्ते को खिलाना शुरू कर दें।

You May Also Like

English News