गोरखपुर सीएम के वार्ड में मिली हार! – TOS News https://tosnews.com Latest Hindi Breaking News and Features Sat, 11 Aug 2018 12:28:31 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=4.9.8 https://tosnews.com/wp-content/uploads/2017/03/tosnews-favicon-45x45.png गोरखपुर सीएम के वार्ड में मिली हार! – TOS News https://tosnews.com 32 32 Victory:अयोध्या में भाजपा ने दर्ज की बड़ी जीत लगे जय श्रीराम के नारे, गोरखपुर सीएम के वार्ड में मिली हार! https://tosnews.com/90215-2/90215 Fri, 01 Dec 2017 08:31:27 +0000 https://tosnews.com/?p=90215 लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव के नतीजे धीरे धीरे सामने आ रहे हैं। बड़ी खबर ये है कि अयोध्या नगर निगम पर भाजपा का कब्जा हो

The post Victory:अयोध्या में भाजपा ने दर्ज की बड़ी जीत लगे जय श्रीराम के नारे, गोरखपुर सीएम के वार्ड में मिली हार! appeared first on TOS News.

]]>
लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव के नतीजे धीरे धीरे सामने आ रहे हैं। बड़ी खबर ये है कि अयोध्या नगर निगम पर भाजपा का कब्जा हो गया है। भाजपा के ऋषिकेश उपाध्याय ने यहां जीत दर्ज की है। कुल मिलाकर भाजपा 13 नगर निगमों में आगे है जबकि तीन पर बसपा कड़ी टक्कर दे रही है।


मथुरा नगर निगम में भी भाजपा के मेयर प्रत्याशी की जीत लगभग तय है। भाजपा नेता पार्टी के इस प्रदर्शन पर खुश नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस चुनाव में मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली परीक्षा पास कर ली है। वहींए गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वार्ड पुराना गोरखपुर में भाजपा की हार हुई है।

निर्दलीय शमीम ने चुनाव जीता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी यहां मतदान किया था। खास बात है कि गोरखनाथ मंदिर के आसपास के चार वार्ड का चुनाव भी भाजपा नहीं जीत सकी। डिप्टी सीएम केशव मौर्य के वार्ड 9 में बीजेपी प्रत्याशी सीता देवी हारीए निर्दलीय रुक्मणि देवी 69 मतों से जीतीए सिराथू वार्ड 9 के निवासी है डिप्टी सीएम केशव मौर्यए अपना वार्ड भी नही बचा पाए डिप्टी सीएम। 

उत्तर प्रदेश के नगर निगम चुनाव के आ रहे परिणामों में बीजेपी बढ़त बनाए हुई है। यूपी चुनाव के इन नतीजों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है। बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर लिखा है कि अभी बीजेपी में राम मंदिर की बयार बह रही है जो 2019 के लोकसभा चुनाव के साथ तुफान के साथ ही खत्म होगा।

2014 में जब से बीजेपी पावर में आई है तब से बीजेपी, उसकी सहायक पार्टियां और संघ परिवार लगातार अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम की जन्मभूमि पर बनने वाला मंदिर वहां पहले मौजूद मंदिर की तरह ही भव्य होगा जिसे तोड़कर मुगल शासक बाबर ने मस्जिद का निर्माण करवाया था। राम मंदिर के निर्माण में उन्हीं पत्थरों का इस्तेमाल किया जाएगा जिन्हें इस उद्देश्य के लिए वहां रखा गया है।

The post Victory:अयोध्या में भाजपा ने दर्ज की बड़ी जीत लगे जय श्रीराम के नारे, गोरखपुर सीएम के वार्ड में मिली हार! appeared first on TOS News.

]]>